Fatehpur: शिकायत पर ADM ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, खामियों पर लगाई फटकार

Fatehpur News: जिला अस्पताल की लगातार मिल रही शिकायत पर गंभीर जिलाधिकारी सी इंदुमती के आदेश पर एडीएम विनय कुमार पाठक ने टीम के साथ आज दोपहर करीब एक बजे जिला अस्पताल पहुच गए।

Ramchandra Saini
Published on: 25 July 2024 9:58 AM GMT
Fatehpur ADM inspected the district hospital
X

एडीएम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण  (फोटो: सोशल मीडिया )

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में विगत दिनों जिला अस्पताल का स्वास्थ्य मंत्री/डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लखनऊ से महोबा जाते समय जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में फैली गंदगी,खुले बिजली के तार और परिसर के अंदर खड़ी बाइकों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई थी।डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग में सुधार लाने की हिदायत देकर चले गए थे।

जिसके 8 दिन बीत जाने के बाद भी जिला अस्पताल में कोई सुधार नहीं हुआ और स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर व कर्मियों की मनमानी जारी रही। जिला अस्पताल की लगातार मिल रही शिकायत पर गंभीर जिलाधिकारी सी इंदुमती के आदेश पर एडीएम विनय कुमार पाठक ने टीम के साथ आज दोपहर करीब एक बजे जिला अस्पताल पहुच गए। अचानक जिला अस्पताल के ओटी में मरीजों को देख रहे डॉक्टर के चेम्बर में पहुचे तो कई डॉक्टर नदारत रहे। अस्पताल परिसर में कही कही गंदगी फैली रही।एक्स रे रूम में डॉक्टर की कुर्सी पर एक निजी पैथोलॉजी का व्यक्ति बैठा मिला जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

एडीएम ने लिया मरीजों से हालचाल

एडीएम ने जिला अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों से हालचाल लेते हुए दवा के बारे में पूछा तो कुछ मरीजों ने बताया कि बाहर की दवा मंगाई जाती है, मना करने पर परेशान किया जाता है। जिस पर एडीएम ने सीएमएस पी के सिंह से मामले में सुधर लाने की हिदायत दिया और बाहर से दवा लिखने वाले डॉक्टर की लिस्ट मांगी।


जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान बहुत से दलाल अधिकारी को देखकर मुंह छिपाकर भागते रहे। एडीएम विनय कुमार पाठक ने बताया कि जिला अस्पताल का लगातार रूटीन निरीक्षण किया गया है।जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए प्रदेश सरकार आदेश पर सारी सुविधाएं उपलब्ध है।उन्होंने कहा कि अगर कोई भी डॉक्टर बाहर की दवा लिखता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story