Fatehpur News: बदहाल बिजली व्यवस्था पर भाकियू का प्रदर्शन, जाम किया सड़क

Fatehpur News: बदहाल व्यवस्था से नाराज फतेहपुर में भाकियू टिकैट गुट के किसानों ने अलग अलग जगह पर किया सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। बिजली न मिलने से किसानों की फसल बर्बाद हो रही है।

Ramchandra Saini
Published on: 21 July 2024 11:30 AM GMT
Fatehpur News
X

धरना करते लोग। (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में लगातार कई दिनों से बदहाल चल रही बिजली व्यवस्था से नाराज भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के किसानों ने अलग अलग धरना प्रदर्शन करते हुए सड़क मार्ग को जाम कर दिया है। किसानों ने कहा कि बिजली सप्लाई चालू नहीं होने से खेत में पानी लगाने से फसल सूख रही है। इस भीषण गर्मी में आम जनमानस बेहाल हो रहे हैं लेकिन विधुत विभाग के लोग समस्या का निदान नहीं कर रहे हैं।

भाकियू ने किया प्रदर्शन

जिले के हठगांव चौकी चौराहा पर भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के जिला उपाध्यक्ष पप्पू सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में किसानों ने बदहाल बिजली व्यवस्था के विरोध पर सड़क मार्ग को जाम कर दिया। सड़क मार्ग जाम होने के सूचना पर मौके पर पुलिस बल पहुंच गई और विधुत विभाग के अधिकारियों को समस्या का हल करने के लिए मौके पर बुलाया।


बदहाल बिजली व्यवस्था सुधारने की अपील

जिला उपाध्यक्ष पप्पू सिंह ने बताया कि विगत एक सप्ताह से ज्यादा हो गया है हठगांव पावर हाउस और सठगांव पावर हाउस से ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई समय से नहीं दी जा रही। बिजली सप्लाई बंद होने से इस भीषण गर्मी में आम जनमानस बेहाल हो रहे हैं और हमारे खेत में पानी नहीं होने से फसल सुख रही है। बारिश नहीं होने से नहर में पानी भी नही रह गया। उन्होंने कहा कि अभी तो जनता के समस्या को देखते हुए सड़क मार्ग खोल दिया जा रहा है लेकिन तीन दिन के अंदर बदहाल बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं किया गया तो किसान अधिकारियों के घर का बिजली काटने का काम करेंगे।


सड़क किनारे किया प्रदर्शन

वहीं दूसरी ओर किशनपुर के खेमकरन गांव के पास किसानों ने सड़क किनारे धरना प्रदर्शन शुरू किया लेकिन जब कोई अधिकारी बात करने नहीं पहुचा तो सड़क मार्ग को जाम कर दिया। कई घंटे बाद ब्लाक के अधिकारी पहुंचे और ज्ञापन लेकर बिजली समस्या को जल्द दुरुस्त कराने का भरोसा दिया। इस मौके पर किसान कृष्ण पाल सिंह सेंगर,ओमनाथ सिंह सेंगर, विनय सिंह, देवेंद्र सिंह तमाम किसानों ने बिजली सप्लाई जल्द चालू कराने की मांग किया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story