×

Fatehpur News: कहीं बाढ़, कही पानी को तरस रही नहरें, भाकियू ने प्रदर्शन कर उठाई किसानों की आवाज

Fatehpur News: भाकियू टिकैत गुट का कहना है कि तीन अगस्त से 11 अगस्त तक किसानों की समस्याओं को लेकर अलग-अलग ब्लॉकों का घेराव किया जाएगा।

Ramchandra Saini
Published on: 24 July 2023 11:17 AM GMT
Fatehpur News: कहीं बाढ़, कही पानी को तरस रही नहरें, भाकियू ने प्रदर्शन कर उठाई किसानों की आवाज
X
धान की रोपाई के लिए किसानों की पानी की जरूरत को लेकर भाकियू ने प्रदर्शन कर उठाई किसानों की आवाज: Photo- Newstrack

Fatehpur News: भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट ने किसानों की नौ सूत्रीय मांगों को लेकर नहर कालोनी परिसर में धरना दिया। भाकियू के कार्यकर्ताओं का कहना था कि धान की रोपाई के लिए किसानों की पानी की जरूरत है, लेकिन जनपद की कुछ नहरें सूखी पड़ी हैं। जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारी बरतते हैं किसानों के मुद्दों पर लापरवाही

भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के जिलाध्यक्ष अशोक उत्तम ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं को दूर करने में अधिकारियों के द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत मिल रही है। जिसको लेकर जल्द ही जिले के सभी ब्लाक परिसर में धरना प्रदर्शन और घेराव किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने पहुंचकर किसानों की समस्याओं को सुना और नौ सूत्रीय मांगों को लेकर अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही समस्या का निदान नहीं होने पर बड़ा आंदोलन होगा।

रामगंगा और निचली गंगा नहर में पानी नहीं

जिलाध्यक्ष अशोक उत्तम ने कहा कि जिले की राम गंगा और निचली गंगा नहर में पानी नही आ रहा। जबकि किसान को धान रोपाई के लिए खेत में पानी की जरूरत है। इसके अलावा जिला अस्पताल में डॉक्टर समय से नहीं बैठते हैं और मरीजों से अभद्रता की जाती है। ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे बिजली देने के लिए प्रदेश सरकार ने निर्देश दिया है लेकिन वर्तमान समय में 4 से 5 घंटे ही बिजली मिल रही है।

ग्रामीण क्षेत्रों में पीने के पानी के लिए टंकी का निर्माण कार्य के साथ पाइप लाइन बिछाने के लिए आरसीसी रोड और खड़ंजे को खोदकर सड़क खराब कर दी गई है, जिसे आजतक सही नहीं कराया गया। अगर इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो किसान एकजुट होकर वृहद आंदोलन करेंगे। धरने में राघवेंद्र तिवारी, राम आसरे यादव, अवनीश अवस्थी, दिनेश चंद्र गुप्ता, संजय कुमार, रेखा पटेल, संगीता पटेल, मो शाकिर सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story