Fatehpur News: तीन दिन से लापता दलित युवक की संदिग्ध अवस्था में पेड़ से लटकती मिली लाश

Fatehpur News: घटना की सूचना पाकर बकेवर एसओ कांती सिंह और मुसाफा चौकी इंचार्ज समेत तमाम पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। मृतक के परिजनों ने फॉरेंसिक जांच की मांग की है।

Ramchandra Saini
Published on: 27 July 2024 8:41 AM GMT
Fatehpur News
X

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण (Pic: Social Media)

Fatehpur News: फतेहपुर बकेवर थाना क्षेत्र के मुसाफा चौकी के अंतर्गत भैसौली गांव के किनार तीन दिन से लापता दलित युवक की लाश संदिग्ध अवस्था में लटकती हुई मिली है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की चर्चाएं हो रही हैं। लोगों के बीच आशंकाएं और भय का माहौल बना हुआ है। मृतक की बहन ने इस मामले की व्यापक जांच की मांग की है।

मृतक युवक की पहचान महेश पासवान उर्फ बड़के (37) के रूप में हुई है, जो स्वर्गीय रामस्वरूप और दानवती के पुत्र और भैसौली गांव का निवासी था। महेश बहनों और भाइयों में दूसरे नंबर पर था और उसकी तीन बहनें हैं। बड़ी बहन किरन, मध्यम बहन मधु व छोटी हैं। इसके अलावा छोटे भाई अमित, अमन और चमन हैं। महेश की दो बार शादी हुई थी और दोनों पत्नियों से तलाक हो गया था।

24 जुलाई से लापता था युवक

परिजनों के अनुसार, महेश बुधवार को दोपहर करीब 2 बजे से लापता था। लोगों ने सभी जगह खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं पता चला था। परिजन फोन लगाते रहे, लेकिन उसका फोन नही उठा, जिससे लोगों चिंता होने लगी थी। शुक्रवार को बिसरौली गांव के कुछ चरवाहों ने जानवर चराते समय उसे पेड़ से लटकते हुए देखा। डर और भय के चलते उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी नहीं दी। शनिवार सुबह जब इस घटना की चर्चा गांव में होने लगी तो मृतक के भाई अमित को इसकी सूचना मिली। तुरंत ही परिजनों और गांव वालों का जमावड़ा घटनास्थल पर लग गया।


घटनास्थल पर मृतक का आधा शरीर जमीन पर लटकता हुआ पाया गया और पेड़ की डाल काफी पतली थी, जिससे युवक लटक रहा था। मृतक के शरीर में कीड़े लग चुके थे और भयंकर दुर्गंध आ रही थी, जिससे यह संकेत मिलता है कि मौत कई दिन पहले हुई थी। जब फॉरेंसिक टीम मृतक के शरीर की जांच कर रही थी, तब पाया गया कि उसके दाएं पैर में चप्पल नहीं थी जबकि बाएं पैर में चप्पल थी। सूत्रों के अनुसार, महेश गायब होने से पहले गांव के एक शराब के ठेके पर गया था, जहां उसका शायद किसी से विवाद हो गया था। इस विवाद के चलते उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने की आशंका जताई जा रही है।

घटना की सूचना पाकर बकेवर एसओ कांती सिंह और मुसाफा चौकी इंचार्ज समेत तमाम पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। मृतक के परिजनों ने फॉरेंसिक जांच की मांग की है और हत्या की आशंका जाहिर की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और सभी बिंदुओं की जांच शुरू कर दी है। इस संदिग्ध घटना ने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है और लोग विभिन्न प्रकार की चर्चाएं कर रहे हैं। पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आने की उम्मीद है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story