Fatehpur News: युवक की पिटाई मामले में भीम आर्मी व कांग्रेस ने पीड़ित से की मुलाकात

Fatehpur News: भीम आर्मी के प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल बाल्मीकि ने कार्यकर्ताओं के साथ जिला अस्पताल पहुचकर पीड़ित के परिजनों से मिलकर न्याय दिलाने की बात कही।

Ramchandra Saini
Published on: 8 July 2024 1:45 PM GMT
Fatehpur News
X

Fatehpur News (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के पंचम पुरवा मजरे जगदीशपुर गांव के रहने वाले संतोष कोरी का 24 वर्षीय पुत्र शिवम कोरी टेंट हाउस में लाइट लगाने का काम था। बीती एक जुलाई के दिन टेंट हाउस में लाइट लगाने के लिए गया था। रात में बरसात होने पर लोहे के पाइप पर करंट आने से बिजली सप्लाई को बंद कर दिया गया था और बिजली का तार सही कर रहा था। उसी को लेकर आनंद तिवारी अपने साथियों के साथ मिलकर शिवम को जमकर पिटाई कर दिया।

पिटाई से मन नही भरने पर सभी ने मिलकर पैर के नाखून को प्लास से उखड़ा कर फेंक दिया और गाड़ी से ले जाकर जंगल में जमीन में जेसीबी से गाड़ने जा रहे थे। तभी सूचना पर पुलिस पहुच गई थी। पुलिस ने गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। पीड़ित की बहन पूजा ने दो नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दिया था लेकिन पुलिस ने मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी नही किया। दूसरी ओर जिला अस्पताल के डॉक्टर ने इलाज भी नही किया और जबरन डिस्चार्ज कर दिया था। जिसके बाद भीम आर्मी के प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल बाल्मीकि ने कार्यकर्ताओं के साथ जिला अस्पताल पहुचकर पीड़ित के परिजनों से मिलकर न्याय दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जबतक दलित युवक को न्याय नहीं मिल जाता हम लोग शान्त बैठने वाले नहीं है।

दूसरी ओर कांग्रेस जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में जिला अस्पताल पहुचे नेताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी और अच्छा इलाज कराने का वादा किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से एक दलित युवक के साथ बर्बरता की गई है ऐसे लोगों को सख्त सजा होनी चाहिए। जिला अस्पताल के डॉक्टर आरोपियों के दबाव में गंभीर हालत में युवक को डिस्चार्ज कर दिया। पुलिस ने मामूली चोट बताकर मारपीट का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को बचाने में लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है और जबतक युवक को न्याय नहीं मिल जाता तबतक कांग्रेस के लोग शान्त बैठने वाले नहीं है। पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद भीम आर्मी के उपाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुचकर अधिकारियों से मिलकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कही।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story