×

Fatehpur News: महिला अपराध पर लगेगा लगाम, एंटी रोमियो टीम ने महिलाओं को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी देकर किया जागरूक

Fatehpur News: फतेहपुर मिशन शक्ति दीदी अभियान के तहत एंटी रोमियो टीम ने महिलाओं और लड़कियों को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी देकर जागरूक किया गया, इसी के साथ यह अभियान 15 दिन तक चलेगा।

Ramchandra Saini
Published on: 15 Jun 2023 11:37 AM GMT
Fatehpur News: महिला अपराध पर लगेगा लगाम, एंटी रोमियो टीम ने महिलाओं को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी देकर किया जागरूक
X
एंटी रोमियो टीम ने महिलाओं को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी देकर किया जागरूक: Photo- Newstrack

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद में महिला अपराध रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने आदेश पर मिशन शक्ति दीदी अभियान चलाया जा रहा। इस अभियान के तहत महिलाओं और लड़कियोंं को एंटी रोमियों टीम भीड़भाड़ वाले जगह और प्रमुख चौराहा पर सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर देकर जागरूक किया। यह अभियान जिले में 15 दिन तक चलेगा।

फतेहपुर जिले में महिला अपराध और छेड़खानी की घटना पर लगाम लगाने के लिए 10 जून से मिशन शक्ति दीदी अभियान के तहत एंटी रोमियो टीम ने अभियान चलाया और शहर के प्रमुख चौराहा पटेल नगर,रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टैंड, शान्ति नगर,जिला अस्पताल के सामने महिलाओं/लड़कियों को उनकी सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दे जागरूक किया।

1090 वीमन पावर हेल्पलाइन

एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तहत पूरे जिले में एंटी रोमियों टीम और पुलिस के द्वारा शहर ग्रामीण क्षेत्र में जाकर हेल्पलाइन नंबर 112 पुलिस आपातकालीन सेवा,1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर,1090 वीमन पावर हेल्पलाइन,1030 साइबर अपराध हेल्पलाइन,102 स्वास्थ्य सेवा,108 एम्बुलेंस सेवा,1098 चाइल्ड हेल्पलाइन की जानकारी देकर जागरूक करने का काम कर रही।उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने पर 10 मिनट में पुलिस बताए जगह पर पहुचकर मदद करेगी।

दिक्कत हो इन नंबर पर करें फोन

इस अभियान के तहत महिला कांस्टेबल गांव, स्कूल कॉलेज में गोष्ठी के मदद से भी जागरूक करने का काम कर रही। किसी को कोई भी दिक्कत हो इन नंबर पर फोन कर मदद ले सकते है जिससे महिला अपराध पर रोक लगेगी और अन्य सेवा का लाभ भी मिलेगा।

सादी वर्दी में महिला और पुरुष सिपाही रहेंगे तैनात

एसपी ने बताया कि एक जुलाई से स्कूल कॉलेज खुलने पर सादी वर्दी में महिला और पुरुष सिपाही स्कूल कॉलेज के आस पास तैनात रहेंगे। जो मनचले युवकों की खबर लेकर उन पर कार्यवाही करेंगे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story