Fatehpur News: 20 हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, दर्ज हैं 40 मुकदमे

Fatehpur News: मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मुठभेड़ में टॉपटेन आपराधियों की सूची में शामिल रिजवान को गिरफ्तार कर लिया है।

Ramchandra Saini
Published on: 6 July 2024 7:11 AM GMT (Updated on: 7 July 2024 8:36 AM GMT)
Fatehpur News
X

गिरफ्तार अपराधी। (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में ऑपरेशन लंगड़ा के तहत 20 हजार रुपए के इनामी अपराधी की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली अपराधी के पैर में लगने से घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस अधीक्षक पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुचे। पुलिस के अनुसार अपराधी पर 40 मुकदमा दर्ज है।

मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार

जिले के हथगांव थाना प्रभारी वृंदावन राय और एसओजी प्रभारी विनोद कुमार यादव संयुक्त रूप से ऑपरेशन लंगड़ा के तहत टॉप टेन अपराधी की तलाश में निकले थे तभी मुखबिर ने सूचना दिया कि थाना क्षेत्र के पट्टी शाह गांव का रहने वाला एक शातिर अपराधी रिजवान पुत्र जमील 35 वर्ष गांव छोड़कर भागने की फिराक में है। वह कासिमपुर कटरा रोड से सराय इदरीश नहर पटरी की ओर जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम नहर पटरी के पास पहुंची तो शातिर अपराधी ने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। पुलिस टीम के घेराबंदी करने पर अपराधी ने तमंचा से फायरिंग शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ में अपराधी के पैर पर गोली लगने से घायल हो गया।

दर्ज हैं 40 मुकदमे

पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में घायल अपराधी रिजवान जिले का टॉपटेन अपराधी है और इसके ऊपर जिले के अलग-अलग थानो में करीब 40 मुकदमा दर्ज है। इसके ऊपर 2023 में 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। यह एक साल से फरार चल रहा था और आज गांव आने के बाद भागने की फिराक में था तभी पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जिले में शातिर अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन लंगड़ा चलाया जा रहा है जिससे क्राइम कंट्रोल किया जा सके। जिले अभी तक करीब एक दर्जन के ऊपर अपराधियों पर कार्यवाही की गई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story