×

Fatehpur News: अस्पताल गेट पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, लखनऊ के बाद फतेहपुर में लापरवाह स्वास्थ्य विभाग

Fatehpur News: अस्पताल के गेट पर बच्चा पैदा होने पर महिला के परिजनों ने महिला अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

Ramchandra Saini
Published on: 23 Aug 2023 8:05 AM GMT

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर गांव के रहने वाले पंकज पाल की गर्भवती पत्नी पिंकी पाल 28 वर्ष को हरदो अस्पताल से डॉक्टर ने हालत गंभीर होने पर जिला महिला अस्पताल के लिए रेफर किया था। 108 एम्बुलेंस से जिला महिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने भर्ती कराया। उसके बाद परिजन निजी अस्पताल में ले जाकर डिलवरी करा रहे थे, जहां किसी दलाल के बहकावे में आकर जिला महिला अस्पताल फिर से पहुंचा तो गेट पर ही पिंकी को प्रसव पीड़ा होने लगी और कुछ देर बाद एक बच्चे को जन्म दे दिया।

अस्पताल के गेट पर बच्चा पैदा होने पर महिला के परिजनों ने महिला अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर जिला चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और मामले को शान्त कराते हुए सीएमएस को जानकारी दिया। महिला सीएमएस रेखा रानी ने जच्चा बच्चा को भर्ती कराया।

पति ने लगाए गंभीर आरोप

महिला के पति पंकज पाल ने आरोप लगाया कि खागा के हरदो अस्पताल में पत्नी को भर्ती कराया तो डॉक्टर ने जिला महिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। यहां पर पत्नी तड़पती रही लेकिन कोई भी डॉक्टर व नर्स ने देखना उचित नही समझा। पत्नी को लेकर हम लोगों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर एक दलाल ने आकर वापस जिला महिला अस्पताल में लेकर चलने को कहा। जब हम फिर यहां पर आए तो कोई सुनवाई नहीं। तब तक पत्नी ने गेट पर बच्चे को जन्म दे दिया। इसमें पूरी लापरवाही जिला महिला अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ नर्स की है।

अस्पताल प्रशासन ने दी सफाई

इस मामले में सीएमएस रेखारानी ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि जिस समय महिला को लाया गया था, उस समय एक और गर्भवती महिला जिसका बच्चा उल्ट रहा था इसलिए डॉक्टर और नर्स उसकी डिलवरी करा रहा थी। इसी बीच आशा बहु के साथ यह लोग यहां से चले गए।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story