×

Fatehpur: हाइड्रो मशीन गिरने से फैक्ट्री मजदूर की मौत, परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप

Fatehpur: जिले के बकेवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत सोमवार को दर्दनाक घटना घटित हुई। यहां फैक्ट्री में काम कर मजदूर पर हाइड्रो मशीन गिर गयी। जिससे उसे दोनों पैर कट गए।

Ramchandra Saini
Published on: 8 April 2024 7:53 AM GMT
fatehpur news
X

फतेहपुर में हाइड्रो मशीन गिरने से फैक्ट्री मजदूर की मौत (न्यूजट्रैक)

Fatehpur News: जिले में फैक्ट्री में काम करते समय एक मजदूर पर हाइड्रो मशीन गिर गया। जिसके बाद गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने फैक्टी मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों ने फैक्टी के बाहर जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना पर फैक्ट्री पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार बकेवर थाना क्षेत्र के पधारा रतनपुर गांव के रहने वाले अवधेश उर्फ नरेश पाल (35) औंग थाना क्षेत्र के गौधरौली गांव के पास पैनम फैक्ट्री में क्रेन के हेल्पर पद पर काम करता था। सोमवार को काम करते समय हाइड्रो मशीन अवधेश के ऊपर गिर गयी। जिससे उसके दोनों पैर कट गए। गंभीर हालत में अवधेष को फैक्ट्री प्रबंधन ने इलाज के लिए कानपुर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अवधेश की मौत के बाद श्रमिक ने परिजनों को सूचना दिया।

ग्रामीणों के साथ परिजन फैक्ट्री पहुंचे और जमकर हंगामा काटा। हंगामा के सूचना पर जहां पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गये। मृतक के भाई रामकेश ने आरोप लगाया कि फैक्ट्री मालिक के लापरवाही से भाई की जान गई है। भाई के मौत बाद शव को छोड़कर फैक्ट्री के लोग भाग गए। हमें न्याय के साथ मुआवजा चाहिए। इस मामले में डीएसपी सुशील दुबे ने बताया कि फैक्ट्री में काम करते समय एक श्रमिक की मौत हुई है मृतक के भाई ने सूचना दिया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story