×

Fatehpur News : किसान की मौत मामले में पुलिस की कार्रवाई से नाराज परिजनों ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के चौफेरवा गांव मामूली बात को लेकर खेत में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था। इस दौरान कहासुनी इतनी बढ़ गई कि एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पर लाठी-डंडा और चाकू से हमला कर दिया, जिससे किसान घायल हो गया, उसे इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई।

Ramchandra Saini
Published on: 26 Jun 2024 11:30 AM GMT (Updated on: 26 Jun 2024 11:31 AM GMT)
X

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के चौफेरवा गांव मामूली बात को लेकर खेत में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था। इस दौरान कहासुनी इतनी बढ़ गई कि एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पर लाठी-डंडा और चाकू से हमला कर दिया, जिससे किसान घायल हो गया, उसे इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले की शिकायत पुलिस से की। पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए डीएम को शिकायती पत्र दिया।

यूपी के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के चौफेरवा गांव की रहने वाली सरोज देवी पत्नी दीपक कुमार ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुचकर प्रार्थना पत्र दिया कि 20 जून की सुबह 6 बजे घर के बगल में स्थित खेतों में पानी लगा रहे थे, तभी पड़ोस में रहने वाले सोनू व अन्य लोग खेत में आकर विवाद करने लगे। खेत में जबरन कांटेदार झाड़ी लगाने लगे तो मेरे ससुर राम मनोहर के विरोध करने पर लाठी डंडे और चाकू से हमला कर दिया। चीख-पुकार सुनकर जब हम सभी परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो हमलावर मौके से भाग गया था।

इलाज के दौरान हो गई मौत

चाकू लगाने से गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला ने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस को नामजद तहरीर लिखित हस्ताक्षर के साथ देने के बाद भी एक आरोपी संजय का नाम हटाते हुए चाकू से हमला करने की बात हटा दिया। ससुर की हालत गंभीर होने पर रेफर कराकर लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया, जिनकी इलाज के दौरान 25 जून की रात में मौत हो गई। जब हम लोग शव लेकर आये तो कोतवाली पुलिस ने मुकदमा में धारा बढ़ाने से इनकार कर दिया।

पुलिस ने दिया भरोसा

मृतक किसान के पुत्र कुलदीप कुमार ने आरोप लगाया कि लगातार कोतवाली पुलिस से गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने की बात कही जा रही थी। जब कोई सुनवाई नहीं किया गया तो जिलाधिकारी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। ग्रामीण के द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचने की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची गई। परिवार के लोगों को धारा बढ़ाने का भरोसा दिया तो परिजन मान गए। बताते चलें कि किसान की मौत बाद पुलिस के द्वारा आरोपियों पर मेहरबानी दिखाने पर सैकड़ों की संख्या में गांव के लोग कलेक्ट्रेट परिसर पहुचे थे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story