×

Fatehpur News: भाकियू ने आठ सूत्री मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन, हठगांव थाने का भी किया घेराव

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में लोकसभा चुनाव के बाद किसानों के तमाम संगठनों ने समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। भाकियू टिकैट गुट के नेतृत्व में धाता ब्लाक परिसर में सैकड़ों की संख्या में पहुaचे किसानों ने धरना प्रदर्शन किया।

Ramchandra Saini
Published on: 11 Jun 2024 3:21 PM GMT
Fatehpur News:  भाकियू ने आठ सूत्री मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन, हठगांव थाने का भी किया घेराव
X

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में लोकसभा चुनाव के बाद किसानों के तमाम संगठनों ने समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। भाकियू टिकैट गुट के नेतृत्व में धाता ब्लाक परिसर में सैकड़ों की संख्या में पहुaचे किसानों ने धरना प्रदर्शन किया। वहीं, किसानों ने हठगांव थाने का घेराव भी किया है। किसानों के धरना प्रदर्शन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात किया गया था।

जिले के धाता ब्लाक परिसर में किसानों की 8 समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के ब्लाक अध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंचे और धरना प्रदर्शन पर बैठ गए।ब्लाक अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि ब्लाक के अंतर्गत आने वाले गांव में इस भीषण गर्मी में पानी की किल्लत शुरू हो गई है। किसानों की फसल सूख रही है और नहरों में पानी नहीं है। जाकीपुर के प्राइमरी स्कूल जाने के लिए रास्ता बहुत खराब हो चुका है, जिससे बरसात के समय पानी भरने से बच्चे स्कूल नहीं जा पाते और गांव के लोगों को भी दिक्कत होती है। इसलिए बरसात के पहले इस सड़़क का निर्माण कार्य कराया जाए।

मांगे नहीं मानने पर फिर होगा प्रदर्शन

अजरौली गांव में घनश्याम सिंह के घर से स्कूल तक नाली निर्माण और इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों के 8 मांग है, जिस पर अधिकारी संज्ञान लेकर निरस्तीकरण करने की कार्यवाही करें।ब्लाक के अधिकारी के माध्यम से एसडीएम के नाम ज्ञापन दिया। किसानों के धरना प्रदर्शन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए थाना पुलिस बल तैनात रहा। वहीं, जिले के हठगांव थाना का सैकड़ों किसानों ने घेराव किया और पुलिस पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर किसानों को परेशान करने का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनके साथ न्याय किया जायेगा। किसान नेता पप्पू सिंह ने कहा कि अगर किसानों को न्याय नहीं मिला तो एक सप्ताह बाद फिर से थाने का घेराव होगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story