Fatehpur News: खाद्य प्रसंस्करण नीति के तहत उधमियों को मिले सब्सिडी लघु उद्योग भारती ने मुख्यमंत्री से की मांग, भेजा ज्ञापन

Fatehpur News: लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट परिसर पहुचे उधमियों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजकर अनुदान नीति को चालू करने की मांग की है।

Ramchandra Saini
Published on: 4 Sep 2024 10:39 AM GMT
Under the food processing policy, entrepreneurs Laghu Udyog Bharti demands subsidy from Chief Minister, sends memorandum
X

खाद्य प्रसंस्करण नीति के तहत उधमियों को मिले सब्सिडी लघु उद्योग भारती ने मुख्यमंत्री से की मांग, भेजा ज्ञापन: Photo- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में नई इकाई या राइस मिल, फ्लोर मिल आटा मिल को उत्तर प्रदेश खाद्य प्रसंस्करण उद्योग नीति के तहत मिल रहे 2023 अनुदान को फिर से चालू करने की मांग को लेकर लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट परिसर पहुचे उधमियों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजकर अनुदान नीति को चालू करने की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अनुदान न मिलने से उद्योग बन्द होने के कगार पर पहुंच गया है।

अनुदान न मिलने से उद्योग बन्द होने का खतरा

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने के बाद जिलाध्यक्ष सतेंद्र सिंह ने कहा कि "जिले में इनवेस्टर समिट 2023 में जनपद के उद्यमियों ने एमओयू साइन कर इकाई लगाना शुरू किया। उत्तर प्रदेश खाद्य प्रसंस्करण नीति (Food Processing Policy) के तहत विभिन्न मदो में लाभ लेने के लिए निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से आवदेन किया गया। करीब 10 महीने तक आवेदन पोर्टल पर ही पड़ा रहा। इसके बाद आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया।"

अब अधिकारियों के द्वारा मौखिक रूप से कहा जा रहा है कि राइस मिल, फ्लोर मिल और आटा मिल को अनुदान नही दिया जायेगा। जबकि उत्तर प्रदेश खाद्य प्रसंस्करण नीति 2023 में उपरोक्त मिल को न देने का कही भी जिक्र नही किया गया है। उन्होंने कहा कि आवेदन रिजेक्ट होने के बाद जनपद के उद्यमियों में निराशा जनक स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिससे अब उद्योग पर असर पड़ रहा है इस लिए हमारे उद्योग को बचाने के लिए मुख्यमंत्री से मांग है कि इस आवेदन नीति को फिर से चालू किया।

इस मौके पर उपस्थित रहे

हम सभी उधमियों को सब्सिडी दी जाए नही तो उद्योग पूरी तरह से खत्म हो जायेगा और हम उधमियों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। इस मौके पर लघु उद्योग भारती के महासचिव अमित गुप्ता, कोषाध्यक्ष उदय भान साहू, उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह उपाध्यक्ष,भूपेंद्र उमराव, उपाध्यक्ष, अंकित पटेल सदस्य, आनंद गुप्ता, निर्मलशंकर, आदित्य, गणेश बाबू, छेदीलाल, बिपिन पटेल, राजेश, राहुल सिंह, सोराका, नारायण गुप्ता, मनोज कुमार गुप्ता, अजय कुमार गौतम उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story