Fatehpur News: बिजली कटौती पर महिलाओं ने किया पावर हाउस का घेराव, मौके पर पहुंचे एसडीओ

Fatehpur News: गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल ने महिलाओं के साथ पावर हाउस का घेराव किया। उन्होंने विद्युत विभाग पर बिजली चोरी का आरोप लगाया।

Ramchandra Saini
Published on: 18 July 2024 5:04 AM GMT
Fatehpur News
X

महिलाओं ने किया पावर हाउस का घेराव। (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के बहुआ ब्लाक के अंतर्गत पड़ने वाले ग्रामीण क्षेत्र में लगातार बिजली की कटौती के कारण किसान अपने खेत में पानी नहीं लगा पा रहे हैं और भीषण गर्मी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। जिसको लेकर गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में संगठन की महिलाएं और ग्रामीणों ने बहुआ पावर हाउस का रात में करीब दो बजे घेराव करते हुए जमकर विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी किया। पावर हाउस के घेराव की सूचना पर मौके पर चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए।

बिजली बेचने का आरोप

गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल ने कहा कि बहुआ पावर हाउस से विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मी बड़े व्यापारियों और ठेकेदारों से पैसा लेकर बिजली बेचने का काम करते हैं। जिस कारण से ग्रामीण क्षेत्र की बिजली को बंद कर दिया जाता है। बिजली सप्लाई बंद होने से किसान खेतों में पानी नहीं लगा पा रहा है और खेत में खड़ी फसल सूख रही है। नहरों में पानी नहीं आ रहा साथ ही इस भीषण गर्मी के कारण लोग बेहाल हो रहे हैं।

मौके पर पहुंचे एसडीओ

उन्होंने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री कहते हैं कि ग्रामीण क्षेत्र को 18 घंटे बिजली दी जाए लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त विद्युत विभाग बिजली बेचने का काम रहे हैं। पावर हाउस घेराव की सूचना पर एसडीओ अभिनव श्रीवास्तव ने बताया कि पावर हाउस में दो कर्मी तैनात हैं जो रोस्टर के अनुसार बिजली की सप्लाई दे रहे हैं। बिजली सप्लाई में कहीं कोई दिक्कत आती है तो उसे ठीक करने में समय लगता है।

बिजली विभाग को चेतावनी

पावर हाउस में करीब दो घंटे तक चले हंगामा के बाद एसडीओ ने ग्रामीणों को बिजली सप्लाई निरंतर मिलने का भरोसा दिलाया। वहीं किसान यूनियन के नेता और किसानों ने कहा कि अगर बिजली सप्लाई नहीं मिली और उनके खेत की फसल बर्बाद होती है तो बिजली विभाग की ईंट से ईंट बजाने का काम किसान करेंगे। घेराव करने वालों में उर्मिला देवी, सपना देवी, संगीता साहू, राजेश पटेल, राकेश सिंह, मीना देवी, राम दुलारी, भोला सिंह सहित तमाम लोग रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story