Fatehpur News: लव जिहाद का अनोखा मामला, दो बच्चों के बाद खुली पोल तो सब रह गए हक्के बक्के

Fatehpur News: फतेहपुर सदर कोतवाली पुलिस को शिकायत देने दिल्ली में रहने वाली पीड़िता आई है। वह मूल रूप से बदायूं की निवासी है। उसने बताया कि मोहम्मद शादाब नाम के शख्स ने अपना असली नाम और धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फंसा लिया।

Ramchandra Saini
Published on: 22 Oct 2024 10:38 AM GMT
Fatehpur News ( Pic- Newstrack)
X

Fatehpur News ( Pic- Newstrack)

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लव जिहाद के खिलाफ कड़े कदम उठाए गए हैं। राज्य में ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने विशेष कानून लागू किए हैं, जिससे जबरन धर्म परिवर्तन और धोखाधड़ी पर सख्त कार्रवाई हो सके। फिर भी, समाज में ऐसे मामले सामने आते रहते हैं, जो महिलाओं के साथ होने वाले छल और हिंसा की वास्तविकता को उजागर करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक हिंदू महिला को पहचान छिपाकर प्रेम के जाल में फंसाया गया और फिर उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला गया।

फतेहपुर सदर कोतवाली पुलिस को शिकायत देने दिल्ली में रहने वाली पीड़िता आई है। वह मूल रूप से बदायूं की निवासी है। उसने बताया कि मोहम्मद शादाब नाम के शख्स ने अपना असली नाम और धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फंसा लिया। शादाब ने राजापाल नाम बताकर पीड़िता से नजदीकियां बढ़ाईं और उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए। इस रिश्ते से दो बच्चे भी पैदा हुए, लेकिन पीड़िता को शादाब की असली पहचान तब पता चली, जब वह उसे फतेहपुर लेकर गया। जब वह शादाब के घर पहुंची और वहां उसके रीति-रिवाज देखकर समझ पाई कि वह मुस्लिम है।

जब पीड़िता ने शादाब से सवाल किया कि उसने अपनी असली पहचान क्यों छिपाई, तो उसने पीड़िता के साथ मारपीट की और जबरन उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया। यही नहीं, शादाब और उसके परिवार के लोग, उसकी बहनें रोशनी, मनीषा और निशा, उसे जबरदस्ती गाय का मांस खिलाने की कोशिश करने लगे। यहां तक कि उसके बच्चों का भी धर्म परिवर्तन करने और उनका खतना कराने के लिए उसे विवश किया गया। जब पीड़िता ने इसका विरोध किया, तो शादाब और उसकी खाला आसमां ने उसे गंदी गालियां दीं और घर से बाहर निकाल दिया। यह घटना 21 अक्टूबर 2024 की शाम करीब 7 बजे की है। तब से पीड़िता न्याय की आस में दर-दर भटक रही है। इस घटना के बाद पीड़िता ने थाना कोतवाली में थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र सौंपा और दोषियों के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है। कोतवाली थानाध्यक्ष ने जल्द ही इस दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story