×

Fatehpur News: बारिश से गिरा कच्चा मकान, मलबे में दबकर मां-बेटे घायल, पीएम आवास न मिलने से कच्चे मकान में रहकर कर रही गुजारा

Fatehpur News: बेटे ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन करने के बाद भी आवास नहीं मिलने से कच्चे मकान में रहने को मजबूर हैं।

Ramchandra Saini
Published on: 13 Sep 2023 4:21 PM GMT
house collapsed due to rain, mother and son injured after being buried under debris
X

बारिश से गिरा कच्चा मकान, मलबे में दबकर मां-बेटे घायल: Photo-Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में बारिश का कहर अब देखने को मिल रहा है। बारिश के कारण कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर माँ बेटे घायल हो गए। चीख पुकार सुनकर पहुंचे पड़ोस के लोगों ने मलबे से दोनों को निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। घायल के बेटे ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन करने के बाद भी आवास नहीं मिलने से कच्चे मकान में रहने को मजबूर हैं।

अपने बेटे के साथ कच्चे मकान में रहकर जीवन यापन कर रही थी महिला

जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के चचीड़ गांव के रहने वाले स्व-वीरेंद्र प्रसाद की विधवा पत्नी उर्मिला देवी नगर पंचायत वार्ड नंबर 9 के रहने वाली है और वह अपने लड़के राकेश के साथ कच्चे मकान में रहकर जीवन यापन कर रही थी। विगत चार दिन से हो रही बारिश के कारण कच्चा मकान सुबह में ढह गया। कच्चा मकान गिरने से मलबे में माँ बेटे दोनों दब गए। चीख पुकार सुनकर आस पास मौजूद पड़ोसियों ने किसी तरह मलबे से दोनों दबे माँ बेटे को बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया।

राजस्व विभाग की टीम ने दिलाया भरोसा

घर गिरने की सूचना पर मौके पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने सरकार से मिलने वाली योजना के तहत मदद का भरोसा दिलाया। घायल बेटे ने कहा कि पिता के मौत के बाद प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किया था, लेकिन आवास में नाम नहीं आ रहा है। जिस कारण कच्चा मकान बारिश में गिरने से सब कुछ दब गया। आपको बता दें कि जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण घर गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है। अबतक घर गिरने से एक युवक की मौत हो चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story