TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Fatehpur News: पोल में तार जोड़ रहे मजदूर की करंट से मौत, विद्युत विभाग बोला- नहीं था हमारा कर्मी

बिजली के खंभे पर चढ़कर तार जोड़ने वाले हरिपाल की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद उसका साथी मौके से फरार हो गया है। वहीं, मृतक के भाई ने उसके साथ पर आरोप लगाया है।

Ramchandra Saini
Published on: 29 Sep 2024 1:31 PM GMT
Fatehpur News: पोल में तार जोड़ रहे मजदूर की करंट से मौत, विद्युत विभाग बोला- नहीं था हमारा कर्मी
X

घटनास्थल पर जांच करती पुलिस (newstrack)

Fatehpur News: फतेहपुर असोथर थाना क्षेत्र के रामनगर कौहन गांव में बिजली के पोल में चढ़कर तार जोड़ रहे हरिपाल की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई है। इस घटना ने इलाके में सनसनी फैला दी है। मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, मृतक हरिपाल पुत्र मतुवा रैदास रामनगर कौहन का रहने वाला है। वह दिहाड़ी मजदूरी करता था और बिजली के तार जोड़ने का काम करता था। हरपाल अपने काम में इतना माहिर था कि वह बिना किसी सेफ्टी के बिजली के पोल पर चढ़कर तार जोड़ने का काम करता था। रविवार को असोथर विद्युत उपकेंद्र के जरौली फीडर से रामनगर कौहन कंसापुर को जाने वाली विद्युत लाइन का तार टूट गया था, जिसे जोड़ने के लिए हरिपाल और कंसापुर निवासी रमेश पासवान ने राम किशोर लाइन मैन से शटडाउन के लिए फोन से बात किया था, लेकिन शटडाउन नहीं हो पाया। हरिपाल पोल में चढ़कर तार जोड़ने के लिए जैसे ही तार को पकड़ा वह करेंट की चपेट में आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद उसका साथी रमेश पासवान मौके से फरार हो गया।

मृतक के भाई ने रमेश पर लगाया आरोप

मृतक के भाई छत्रपाल ने आरोप लगाया है कि रमेश के कहने पर उसका भाई पोल में चढ़ा था। रामकिशोर ने शट डाउन नहीं किया, जिससे भाई की जान चली गई। मृतक के सगे चार भाई थे। छः वर्ष पूर्व छोटे भाई विजय की मौत हो गई थी। मां का साया बचपन में ही उठ गया था। एक साल पहले पिता भी चल बसे थे। मृतक अविवाहित था, छोटे भाई छत्रपाल के साथ ही रहते थे। बड़े भाई जगत पाल परदेश में परिवार सहित रहते है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

जेई जितेंद्र पाल का कहना है कि हरिपाल का विभाग से कोई लेना देना नहीं है। किसके कहने से तार जोड़ रहा था, इसकी जानकारी नहीं है। थाना इंचार्ज राजेंद्र कुमार यादव का कहना है कि तहरीर मिली है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। यह हादसा अभी का है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story