×

Fatehpur News: पालतू गाय की युवक ने जमकर की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर बजरंग दल के महामंत्री की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

Fatehpur News: इस मामले पर हिन्दू संगठनों ने युवक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग किया है। पुलिस का कहना गाय की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद युवक को गिरफ्तार किया जायेगा।

Ramchandra Saini
Published on: 22 Dec 2023 5:14 AM GMT
X

man beats pet cow  (photo: social media )

Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पालतू गाय की पिटाई का मामला सामने आया है। इस मामले में बजरंग दल के महामंत्री के तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला सामने आने के बाद साफ किया गया है कि बेजुबान जानवरों पर सख्ती करने वालों की अब खैर नहीं है। इस मामले पर हिन्दू संगठनों ने युवक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग किया है। पुलिस का कहना गाय की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद युवक को गिरफ्तार किया जायेगा।

जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र में गाय से पिटाई का मामला बदनमऊ गांव का है। बदनमऊ गांव का रहने वाला मोहम्मद शरीफ एक गाय को पाल रखा है। उसने अपने घर पर बंधे बेजुबान जानवर की जमकर पिटाई कर दी। इसका वीडियो सामने आने के बाद खखरेरु थाना क्षेत्र के बसवा गांव निवासी दुर्गेश सिंह ने केस दर्ज कराया है। दुर्गेश सिंह बजरंग दल के मंडल महामंत्री हैं। उन्होंने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र मंम पूरी घटना का उल्लेख किया है। तहरीर में लिखकर दिया है कि बीते 22 नवंबर को दूध न देने पर गाय की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की। इसका वीडियो पड़ोस में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। फुटेज के आधार पर बजरंग दल के महामंत्री के तहरीर पर बुधवार को स्थानीय थाना पुलिस ने आरोपी पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद होगी अग्रिम कार्रवाई

थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद राव ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम 1960 की धारा 11(1)A के तहत मुकदमा दर्ज कर गाय को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मामले में कानून संगत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि किसी भी पालतू या जंगली जानवर के साथ क्रूरता को अपराध की श्रेणी में रखा गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story