Fatehpur News: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 घंटे की कड़ी मशक्कत से बुझी आग, मजूदर सुरक्षित

Fatehpur News: भीषण आग के बाद फायर ब्रिगेड टीम ने चार घंटे में आग पर काबू पाया। फैक्ट्री में आग बुझाने के उपकरण न होने आग ने विकराल रूप ले लिया।

Ramchandra Saini
Published on: 10 Aug 2024 8:32 AM GMT
Fatehpur News
X

फैक्ट्री में लगी आग (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में एक मैदा फैक्ट्री के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में पड़े कबाड़ के ढे़र पर आग लगने से फैक्ट्री में तबाही मचा गई। आग फैलने से काम कर रहे मजदूरों को बाहर निकालकर फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने करीब चार घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। फायर ब्रिगेड के अनुसार फैक्ट्री के अंदर आग बुझाने का उपकरण मौजूद नहीं था।

चार घंटे में बुझी आग

जिले के औंग थाना क्षेत्र के गोधरौली गांव के पास एमपीएमएलए मैदा फैक्ट्री के अंदर आज सुबह 8 बजे के करीब अचानक कबाड़ा के ढ़ेर पर आग लगने से पास में बने पैकिंग प्लान्ट को चपेट में ले लिया। जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फैक्ट्री के मैनेजर मदन गोपाल के सूचना पर मौके पर पहुची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 4 घंटे के कड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के बाद फैक्ट्री में आग बुझाने का उपकरण नही होने से पहले तो मजूदरों से पाइप लाइन के द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन जब आग ने विकराल रूप धारण किया तो सभी मजदूरों को फैक्ट्री से सुरक्षित बाहर किया गया।

मैनेजर ने दी जानकारी

मैनेजर ने बताया कि मैदा फैक्ट्री में पैकिंग प्लान्ट में मैदा, सूजी, चोकर बोरों में भरकर पैक किया जाता है। सुबह अचानक आग लगने से करीब लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। अभी आग लगने से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने के बाद बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र मौजूद नही था। इस बात की जांच होगी कि फायर विभाग की एनओसी ली गई या नहीं। आग लगने के सूचना पर पुलिस बल के थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे गए थे। फैक्ट्री के अंदर अभी किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story