Fatehpur News: जुड़वा बच्चियों को जन्म देते ही मां की मौत, नर्सिंग होम में परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Fatehpur News:छह महीने पहले सड़क हादसे में हो गई थी पति की मौत। अंततः गरीब परिवार नर्सिंग होम द्वारा 01 लाख 20 हज़ार रुपए देने की बात सुनकर टूट गया और जरीना की मौत का सौदा कर डाला!

Ramchandra Saini
Published on: 28 July 2024 5:34 PM GMT
Fatehpur News- Photo- Newstrack
X

Fatehpur News- Photo- Newstrack 

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पक्का तालाब इलाके में स्थित एक बहुचर्चित नर्सिंग होम में प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की मौत के बाद एक ऐसा मामला प्रकाश में आया जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया! महिला की मौत किन कारणों से हुई इस राज को दफन करने के लिए दलाल किस्म के कई लोग सुलह-समझौता कराने के लिए नर्सिंग होम में एकत्र हो गए और महिला की मौत का मातम मना रहे गरीब परिवार को रूपयों का ऐसा लालच दिया कि कुछ पलों में गरीब परिवार टूट गया और मौत का सौदा कर डाला..!


सदर कोतवाली क्षेत्र के पक्का तालाब इलाके में स्थित बहुचर्चित जीडी मेडस्टार मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में बीते शनिवार की शाम करीब चार बजे प्रसव पीड़ा से तड़प रही जरीना उम्र 30 वर्ष पत्नी स्वर्गीय अली अहमद निवासी ग्राम गाजीपुर डेरा, वर्तमान पता हुसैनगंज थाना क्षेत्र के महोई गांव को भर्ती कराया गया था। जहां रविवार की सुबह करीब सात बजे जरीना की हालत बिगड़ने लगी। जरीना की हालत चिंताजनक देखते हुए चिकित्सक ने आनन-फानन में जरीना का ऑपरेशन कर दो जुड़वा बच्चियों का सकुशल जन्म कराया। वहीं जरीना ने कुछ देर बाद इस दुनिया को अलविदा कह दिया। महिला की मौत के बाद उसके परिजन नर्सिंग होम में हंगामा काटने लगे और नर्सिंग होम के स्टाफ पर आरोप लगाया कि बिना उन लोगों की सहमति लिए ऑपरेशन कर दिया गया जिसकी वजह से जरीना को अपनी जान गंवानी पड़ी। मृतका की माँ किस्मतुन ने बताया कि जरीना को बीते शनिवार की सुबह करीब 10 बजे प्रसव पीड़ा हुई थी, जिस पर उसने महोई गांव की आशा बहू मंजू देवी को सूचना दी।


मंजू देवी 108 एंबुलेंस को फोन कर जिला अस्पताल में प्रसव के लिए जरीना को लेकर आई, किन्तु जब शाम तक प्रसव नहीं हुआ तो आशा बहू ने उन लोगों से निजी नर्सिंग होम में जरीना को भर्ती कराने की सलाह देते हुए प्राइवेट एंबुलेंस बुलाकर जीडी अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां रात भर जब डिलीवरी नहीं हुई तो अस्पताल के चिकित्सक द्वारा उन लोगों को बिना बताए जरीना का रविवार की सुबह ऑपरेशन कर दिया गया, जिससे दो जुड़वा बच्चिया पैदा हुई, किन्तु जरीना की हालत बिगड़ गई और कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। जरीना की मां ने बताया कि मृतका को पहले से ही तीन पुत्र थे और दो बेटियां आज पैदा हुई हैं जो अनाथ हो चुकी हैं, क्योंकि ज़रीना के पति अली अहमद की मृत्यु सड़क हादसे में छह माह पूर्व हो चुकी है। किस्मतुन का कहना है कि नर्सिंग होम की लापरवाही ने पांच बच्चों को अनाथ बना दिया है।उधर जरीना की मौत के बाद कुछ दलाल किस्म के लोगों द्वारा नर्सिंग होम में हंगामा काट रहे परिजनों को समझाने-बुझाने का खेल शुरू हुआ और अंततः गरीब परिवार नर्सिंग होम द्वारा 01 लाख 20 हज़ार रुपए देने की बात सुनकर टूट गया और जरीना की मौत का सौदा कर डाला! उधर किसी ने जरीना के मौत की सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story