Fatehpur News: उल्टी दस्त से एक बच्ची और महिला की मौत, दर्जनों बीमार

Fatehpur News: उल्टी और दस्त से दो लोगों की जान चली गई। इसमें एक बच्ची भी शामिल है। कई लोग बीमार हैं जिनका इलाज चल रहा है।

Ramchandra Saini
Published on: 31 July 2024 8:32 AM GMT
Fatehpur News
X

बीमार बच्ची। (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड विधातीपुर में सोमवार की रात उल्टी दस्त की बीमारी फैलने के कारण एक बच्ची की मौत होने सहित दर्जनों लोगों के बीमार होने का मामला सामने आया है। वहीं खबर लिखे जाने तक स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। मरीजों को परिजन प्राइवेट अस्पताल और निजी डाक्टरों द्वारा इलाज करा रहे हैं। जिन मरीजों की हालत गंभीर थी उन्हें परिजन फतेहपुर के निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

उल्टी दस्त से बच्ची की मौत

कल मंगलवार को दोपहर विधातीपुर निवासी 10 वर्षीय शुभी पुत्री राजू पासवान को उल्टी दस्त होने पर उनके परिजनों ने नगर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। क्योंकि पीएचसी असोथर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सराय खालिस अस्पताल की व्यवस्था और डॉक्टरों के नहीं मिलने की समस्या रहती है। इस वजह से बच्चों को परिजनों ने उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती करवाया था। तबियत में आराम देखते हुए परिजनों ने बच्ची को घर ले आए जिसके बाद देर रात्रि अचानक शुभी की मौत हो गई।

इनकी भी तबियत खराब

इसी बीच मंगलवार को सुबह खबर आई कि विधातीपुर वार्ड के अरविंद 6 पुत्र राकेश पासवान, अर्जुन 5 पुत्र राकेश पासवान, शनि 4 पुत्र मुकेश कुमार, मधु 3 पुत्र जयचंद्र, ऋतिक 3 पुत्र जयचंद्र, मोना 11 पुत्री रामशंकर, सलोनी 10 पुत्री रामशंकर, रामशंकर 40 पुत्र सुंदर, पियल 5 पुत्री घनश्याम पासवान, आयुष 2 पुत्र घनश्याम, लवकुश 10 पुत्र सुरेश कुमार, काव्या देवी 3 पुत्री गोलू पासवान, दीपिका 3 पुत्री अमरपाल निषाद सहित एक दर्जन लोग भी मृत बच्ची की तरह उल्टी दस्त से ग्रसित हो गए हैं। वार्ड में बीमारी फैलने से ग्रामीणों ने दहशत से अन्य लोग भी बीमार पड़ रहे हैं। इससे बीमार लोगों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

भेजी जाएगी स्वास्थ्य विभाग की टीम

वार्ड में बीमार हो रहे लोगों को लगातार अस्पताल भेजा जा रहा है। लेकिन समुचित व्यवस्था न होने के कारण और डॉक्टर नहीं मिल पा रहे थे। लिहाजा मरीजों के परिजनों में दहशत की स्थिति बनी हुई है। वहीं असोथर थाना क्षेत्र के चूकना का डेरा गांव के रहने डालचंद्र की 40 वर्षीय पत्नी उषा देवी की उल्टी दस्त आने के बाद मौत हो गई। पीएचसी प्रभारी डॉ नीरज गुप्ता ने कहा कि अस्पताल में कोई भी मरीज नहीं आया है। जानकारी नहीं मिली है, फिर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जाएगी। अधिशाषी अधिकारी हरिगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि संचारी रोग अभियान के तहत दवा और फागिंग कराई गई है। ऐसी जानकारी नहीं मिली है। दोबारा से फागिंग और दवा का छिड़काव कराया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story