×

Fatehpur News: पशु तस्कर गिरोह से पुलिस की हुई मुठभेड़, एक तस्कर के पैर में लगी गोली, एक गिरफ्तार, तीन फरार

Fatehpur News: उन्नाव से कंटेनर ट्रक में बिहार ले जा रहे थे गौवंश, एसओजी व पुलिस टीम को मुखबिर ने दी थी सूचना।

Ramchandra Saini
Published on: 17 Sep 2023 11:55 AM GMT
Police encounter with animal smuggling gang, one smuggler shot in the leg, one arrested, three absconding
X

पशु तस्कर गिरोह से पुलिस की हुई मुठभेड़, एक तस्कर के पैर में लगी गोली, एक गिरफ्तार, तीन फरार: Photo-Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में मुखबिर की सूचना पर पुलिस व एसओजी टीम की पशु तस्कर गिरोह से जंगल में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक तस्कर के पैर में गोली लगने से घायल हो गया और एक तस्कर को पकड़ लिया गया। वहीं मौके से तीन तस्कर भागने में सफल रहे। मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और मुठभेड़ स्थल का जायजा लेने के बाद घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के कानपुर-प्रयागराज हाइवे पर मुखबिर ने थाना प्रभारी प्रवीण सिंह व एसओजी प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव को सूचना दी कि कानपुर की ओर से एक कंटेनर ट्रक में पशुओं की तस्करी कर प्रयागराज की ओर ले जाया जा रहा। जिस पर पुलिस ने हाइवे पर कंटेनर ट्रक को रोकने का प्रयास किया तो ट्रक को पशु तस्कर हस्वा चैकी के एकारी गांव के जंगल की ओर लेकर भागने लगे और जंगल में पहुंचकर पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दिया।


एक तस्कर के पैर में लगी पुलिस की गोली

मुठभेड़ में पुलिस की गोली एक तस्कर के पैर में लगने से घायल हो गया। साथी को गोली लगते ही तीन तस्कर भाग निकले और एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दिन में हुई मुठभेड़ के सूचना पर पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मुठभेड़ स्थल पहुंचे और जायजा लेने के बाद घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्नाव जिले के बांगरमऊ से एक कंटेनर ट्रक में पशु तस्कर गिरोह के द्वारा पशुओं की तस्करी कर बिहार ले जा रहे थे। एसओजी व पुलिस टीम के साथ पशु तस्कर गिरोह की मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक पशु तस्कर मो. अकरम निवासी मुजफ्फरनगर के पैर में गोली लगने से घायल हो गया और एक नवीद पुत्र सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं गिरोह के तीन सदस्य भागने में सफल रहे, जिनकी गिरफ्तारी के लिए दो टीमें लगाई गई हैं।

पशुओं को गौशाला में छोड़ा गया

पशु तस्कर गिरोह पर आगरा, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रयागराज, वाराणसी जिले में कई मुकदमे दर्ज हैं। कंटेनर ट्रक को कब्जे में लेकर बरामद पशुओं को गौशाला में छोड़ दिया गया। मुठभेड़ स्थल से दो तमंचा व कारतूस भी मिले हैं।


बता दें कि दिन दहाड़े हुई मुठभेड़ से जंगल के आस पास खेतों में काम कर रहे किसान व ग्रामीणों में गोली की आवाज सुनकर दहशत फैल गई और जब पुलिस की गाड़ियों का काफिला देखा तो मुठभेड़ की जानकारी होने पर राहत की सांस ली।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story