Fatehpur News: बलिया के तर्ज पर कार्रवाई, प्रयागराज IG ने सरिया चोरी में पांच को पकड़ा, तीन पुलिस निलंबित

Fatehpur News: प्रयागराज से पुलिस टीम के साथ सिविल वर्दी में रात करीब एक बजे के आस पास पहुंचकर छापेमारी करते हुए मौके से 5 लोगों को हिरासत में ले लिया।

Ramchandra Saini
Published on: 29 July 2024 7:16 AM GMT
Fatehpur News
X

पुलिस ने की कार्रवाई। ( Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में हाइवे पर एक धर्म कांटा पर ट्रकों से सरिया लादकर चलने वाले ड्राइवर के द्वारा कम दाम में एक दुकानदारों को चोरी से सरिया बचने का काम होता है। जिसकी जानकारी थाना पुलिस को होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी। जिसके बाद प्रयागराज मंडल के आईजी प्रेम कुमार गौतम को सूचना मिली तो उन्होंने सिविल वर्दी में पुलिस टीम के साथ छापेमारी करते हुए दो ट्रकों को मौके पर पकड़ और 5 लोगों को हिरासत में लिया। आईजी ने थाना प्रभारी,दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया है।

5 हिरासत में

जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के टेक्सरी मोड़ के पास एक अवैध धर्म कांटा पर रोजाना ट्रक ड्राइवर कम दाम में सरिया बचने का काम करते थे। थाना पुलिस सब जानते हुए जब अनजान बनी तो मामला प्रयागराज आईजी प्रेम प्रकाश गौतम तक पहुंचा। उन्होंने प्रयागराज से पुलिस टीम के साथ सिविल वर्दी में रात करीब एक बजे के आस पास पहुंचकर छापेमारी करते हुए मौके से ट्रकों में लदी सरिया को बरामद कर लिया और मौके से जमीन मालिक, धर्म कांटा सचालक सहित 5 लोगों को हिरासत में ले लिया।


तीन निलंबित

साथ ही ट्रकों के ड्राइवर को पकड़ कर थाना में पूछताछ किया जा रहा है। आईजी के इस कार्यवाही की जानकारी स्थानीय थाना को तब लगी जब आईजी टीम के साथ थाना पहुंच गए और डीएसपी को जानकारी दिया। इस मामले में प्रयागराज आईजी ने थाना प्रभारी रणजीत बहादुर सिंह, दरोगा ब्रजेश यादव और बीट के सिपाही आशीष कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। आईजी ने पूरे मामले में जांच के लिए डीएसपी को आदेश दिया है। बलिया के तर्ज पर फतेहपुर में हुई आईजी के इस कार्यवाही से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ और अपराध को बढ़ावा देने वाले कई थाना पुलिस आईजी के निशाने पर आ गए है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story