×

केंद्रीय मंत्री ने विकास कार्यों का किया लोकार्पण-शिलान्यास, फतेहपुर को दी 352 Cr. रुपए की सौगात...बनेंगे 48 संपर्क मार्ग

Sadhvi Niranjan Jyoti: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, 'जिले की जर्जर सड़क की हालत देखते हुए प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 305 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा।

Ramchandra Saini
Published on: 13 Feb 2024 3:25 PM GMT (Updated on: 13 Feb 2024 3:32 PM GMT)
Sadhvi Niranjan Jyoti, Fatehpur News
X

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Social Media)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में लोकसभा चुनाव से पहले विकास कार्यों की झड़ी लगाई जा रही है। जिले की सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Sadhvi Niranjan Jyoti) ने मंगलवार (13 फ़रवरी) को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस परिसर में जिले के अलग-अलग 48 संपर्क मार्गों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बताया, 'जिले की जर्जर सड़क की हालत देखते हुए प्रधानमंत्री सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के अंतर्गत निर्माणाधीन व निर्मित सम्पर्क मार्गो में 304 करोड़ 56 लाख 17 हजार रुपए की लागत से 38 संपर्क मार्गों का शिलान्यास किया गया। इसकी लंबाई 305 किलोमीटर है।

372 किलोमीटर की 48 संपर्क मार्गों का लोकार्पण

वहीं, 48 करोड़ 23 लाख 52 हजार रुपए की लागत से 10 संपर्क मार्गो का लोकार्पण किया। इसकी लंबाई 66 किलोमीटर है। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, 'कुल 352 करोड़ 79 लाख 69 हजार रुपए की लागत से 372 किलोमीटर की 48 संपर्क मार्गों का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि, केंद्र और प्रदेश के वजह से उनके लोकसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा विकास कार्य हुआ है'।

किसान आंदोलन पर क्या बोलीं?

केंद्रीय मंत्री ने किसानों के दिल्ली पहुंचकर आंदोलन के मामले को लेकर कहा कि, 'केंद्र सरकार ने जितना काम किसानों के लिए किया है। किसानों के उपज का दाम भी सबसे ज्यादा हमारी सरकार ने ही दिया है।उन्होंने कहा, कुछ लोग किसानों को उकसाने का काम रहे हैं।'

'अबकी बार, बीजेपी 400 पार'

लोकसभा चुनाव पर बीजेपी सांसद ने कहा, 'इस बार भाजपा 400 के पार जा रही है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी। निरंजन ज्योति बोलीं, विपक्षी दल लोकसभा चुनाव के लिए एकजुट नहीं हो पा रहे, क्योंकि प्रधानमंत्री के दावेदार बहुत नेता हैं।'

ये रहे मौजूद

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष मुखलाल पाल,जिला पंचायत अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह उर्फ पप्पू सिंह,बिंदकी विधानसभा से विधायक जय कुमार जैकी,जहानाबाद विधायक राजेन्द्र पटेल,जिला पंचायत सदस्य रिंकू सिंह,महिला जिलाध्यक्ष ज्योति प्रवीण,दिनेश बाजपेयी सहित तमाम नेता व कार्यकर्ता के साथ अधिकारी मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story