×

Fatehpur: अवैध कब्जा हटाने गई राजस्व टीम पर कब्जेदारों का पथराव, जेसीबी तोड़ी...5 नामजद सहित 50 अज्ञात पर FIR

Fatehpur News: कोतवाली प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि, 'लेखपाल सतीश कुमार और रमेश मिश्रा की तहरीर पर कई लोगों को बवाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।'

Ramchandra Saini
Published on: 19 Jan 2024 3:19 PM GMT
Fatehpur News
X

 अवैध कब्जा हटाने गई राजस्व टीम पर पथराव (Social Media) 

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के रैयपुरा गांव में खलिहान की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने गई राजस्व टीम पर कब्जेदारों ने हमला बोल दिया। उन्होंने पथराव किया। जेसीबी चालक को घायल कर दिया।

झोपड़ी में आग लगाने का आरोप, किया पथराव

जानकारी के अनुसार, अनिल यादव और जगन्नाथ यादव परिवार के साथ झोपड़ी बनाकर सरकारी जमीन पर कब्जा किये थे। जिलाधिकारी के निर्देश पर बिंदकी तहसील से नायब तहसीलदार के नेतृत्व में पुलिस टीम जेसीबी मशीन लेकर गांव पहुंची। कब्जेदारों ने परिवार के साथ मिलकर झोपड़ी में पुलिस के द्वारा आग लगाने का आरोप लगाया और पथराव शुरू कर दिया। आरोपियों ने पथराव में जेसीबी मशीन को तोड़ते हुए चालक को घायल कर दिया।

कई थानों की पुलिस पहुंची, खाली करायी जमीन

झोपड़ी में आगजनी और बवाल की सूचना पर एसडीएम अनिल यादव और डीएसपी सुशील कुमार दुबे कई थाना के पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कब्जा जमीन को खाली कराया। एसडीएम बिंदकी अनिल यादव ने बताया कि, रैयपुरा गांव में खलिहान की जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था। जमीन को खाली कराने के लिए राजस्व विभाग की टीम पुलिस के साथ जब पहुंची तो कब्जेदारों ने टीम पर हमला कर दिया। हमले के दौरान जेसीबी में तोड़फोड़ की और चालक को घायल कर दिया।

5 नामजद सहित 50 अज्ञात पर केस दर्ज

पुलिस का कहना है, कब्जेदारों ने खुद ही जमीन पर बनी झोपड़ी में आग लगा दी। जिसका वीडियो भी पुलिस के पास है। इस मामले में 5 नामजद सहित 50 अज्ञात लोगों के ऊपर सरकारी जमीन पर कब्जा करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जमीन को खाली कराकर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

ये बताया पुलिस ने

इस मामले में कोतवाली प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि, 'लेखपाल सतीश कुमार और रमेश मिश्रा की तहरीर पर कई लोगों को बवाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story