Fatehpur News: सिंघम की भूमिका में नजर आ रहे नवागत पुलिस कप्तान, ताबड़तोड़ कार्रवाई से दहशत में अपराधी

Fatehpur News: जनपद फतेहपुर के नवागत पुलिस कप्तान धवल जायसवाल सिंघम की भूमिका में नजर आ रहे हैं, ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए उन्होंने ने जिले के 21 थानों की पुलिस ने जिला बदर, गैंगस्टर, वांछित व पुरस्कार घोषित 87 अभियुक्तों को दबोचा हैं।

Ramchandra Saini
Published on: 5 Aug 2024 10:56 AM GMT
New police captain Dhawal is seen in the role of Singham Jaiswal, criminals in panic due to rapid action
X

सिंघम की भूमिका में नजर आ रहे नवागत पुलिस कप्तान धवल जायसवाल, ताबड़तोड़ कार्रवाई से दहशत में अपराधी: Photo- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में बेपटरी हो चुकी कानून व्यवस्था को पुन: स्थापित करने के लिए जिले के नवागत पुलिस कप्तान धवल जायसवाल ने अपने अधीनस्थों के पेंच कसना शुरू कर दिया है। जिसका नतीजा यह रहा कि एसपी धवल जायसवाल द्वारा चार्ज संभालने के तीन दिन के भीतर 87 गैंगस्टर, जिला बदर, वांछित एवं पुरस्कार घोषित अभियुक्तों को जिले की विभिन्न थाना पुलिस ने जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

तेज़ तर्रार पुलिस कप्तान हैं धवल जायसवाल

ज्ञात रहे कि थरियाव थाना क्षेत्र में सरिया चोरी मामले में पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज मंडल द्वारा की गई छापा मार कार्यवाही के बाद शासन को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह का स्थानांतरण कर दिया गया था। उदय शंकर सिंह के स्थान पर कुशीनगर के तेज़ तर्रार पुलिस कप्तान धवल जायसवाल को जिले की कमान सौंपी गई है।


पुलिसिंग व्यवस्था मेनटेन करने के लिए सख्त निर्देश

नवागत पुलिस कप्तान ने जिले की कमान संभालते ही अधीनस्थों को पुलिसिंग व्यवस्था मेनटेन करने के लिए सख्त निर्देश दिए थे। जिसका सार्थक परिणाम रहा कि सदर कोतवाली-पांच, हुसैनगंज-पांच, मलवा-दो, खागा-सात, खखरेरू-दो, धाता-दो, सुल्तानपुर घोष-एक, थरियाव-चार, राधानगर-छः, हथगांव- पांच, असोथर-छः, ललौली-तीन, गाजीपुर-सात, चांदपुर-छः, जाफरगंज-एक, बिन्दकी-छः, कल्याणपुर-चार, बकेवर-एक, जहानाबाद-चार, औग पुलिस ने पांच मिला कर 87 गैंगस्टर, जिला बदर, वांछित एवं पुरस्कार घोषित अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

वहीं गाजीपुर थाना क्षेत्र के लिलरा गांव में हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले तीन अभियुक्त को भी पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है, जबकि अलग-अलग थाना पुलिस के द्वारा शांति भंग के मामलो में आठ लोगों का चालान कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया।


फरियादियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण के निर्देश

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने अपने कार्यालय पर फरियाद लेकर आने वाले लोगों की समस्या को गंभीरता से सुनने के बाद उनके निस्तारण के निर्देश अधीनस्थों को दे रहे हैं, जिसकी वजह से फरियादियों के भीतर न्याय की आस जगी है..! बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक ने महिला सुरक्षा के मामले में गंभीरता दिखाने एवं यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं, जिसका असर अब दिखने भी लगा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story