×

Fatehpur: अजमेर से कोलकाता जा रही टूरिस्ट बस फतेहपुर में पलटी, बस में सवार थे 45 लोग...कई को गंभीर चोटें

Fatehpur Bus Accident : पुलिस ने बताया, 'हाईवे पर एक टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलट जाने से बस में सवार घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस यात्रियों ने बताया है कि, सभी अजमेर शरीफ से वापस कोलकाता जा रहे थे।'

Ramchandra Saini
Published on: 24 Jan 2024 11:14 AM GMT
Fatehpur Bus Accident
X

टूरिस्ट बस दुर्घटना में घायल यात्री (Social Media) 

Fatehpur Road Accident : यूपी के फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के गौरइया माता मंदिर के पास बुधवार (24 जनवरी) की सुबह एक टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलट गई। ये बस कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही थी। बताया जाता है टूरिस्ट बस का ड्राइवर कोहरे के कारण सड़क किनारे खड़े ट्रक को नहीं देख पाया। बस अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलट गई।

यात्रियों में मची चीख-पुकार, एक की हालत गंभीर

बस पलटने से उसमें सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।आस-पास मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना देते हुए बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालकर। फिर, 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बस में सवार 11 यात्रियों को चोट आयी। इनमें से एक की हालत गंभीर देखकर डॉक्टर ने उन्हें कानपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

घायलों में कौन-कौन?

बस हादसे में 8 महिलाएं और 3 पुरुष को ज्यादा चोट आई है। इनमें सूर्या प्रवीन (21 वर्ष), मुन्नी बीबी (70 वर्ष), मुर्तजा (36 वर्ष), तमन्ना (बीबी 35 वर्ष), कमाल हटी (44 वर्ष), शमशुन निशा (44 वर्ष), तारा खातून (40 वर्ष), तपशुम निशा (35 वर्ष), मो यूनुस (40 वर्ष), मो इकबाल (60 वर्ष), रूकसाना (40 वर्ष), नूरजहां बेगम (60 वर्ष) को चोट आयी है। बस यात्री वसीम अकरम ने बताया कि, वो लोग अजमेर शरीफ से उर्स देखकर कोलकाता अपने घर बस से जा रहे थे। तभी हाईवे पर दुर्घटना हो गई। बस पलटने से 11 लोग घायल हुए हैं। बस में 45 लोग सवार थे।

क्या बताया पुलिस ने?

कोतवाली प्रभारी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि, 'हाईवे पर एक टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर पलट जाने से बस में सवार घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस यात्रियों ने बताया है कि, सभी अजमेर शरीफ से वापस कोलकाता जा रहे थे। बस को सड़क से हटाकर किनारे खड़ा करा दिया गया है। ट्रैफिक की कोई समस्या नहीं है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story