Fatehpur News: भाकियू का अल्टीमेटम, जल्द दूर हो बिजली समस्या, नहीं तो जाम होगा रेलवे का चक्का

Fatehpur News: फतेहपुर में विगत 10 दिनों से बिजली की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई नहीं मिलने से नाराज भाकियू टिकैट गुट के नेतृत्व में किसानों ने प्रदर्शन किया।

Ramchandra Saini
Published on: 23 July 2024 12:52 PM GMT
Fatehpur News
X

 Fatehpur News (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में विगत 10 दिनों से बिजली की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है और शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई नहीं मिलने से नाराज भाकियू टिकैट गुट के नेतृत्व में किसानों ने निर्णय लिया कि एक सप्ताह के अंदर समस्या का निदान नहीं हुआ तो रेलवे का चक्का जाम होगा। साथ ही ब्लाक स्तर पर हो रही समस्या को लेकर किसान अलग-अलग जगह पर धरना प्रदर्शन के साथ सड़क मार्ग को बन्द कर देंगे।

जिले के नहर कालोनी में भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के मध्य जोन उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह गौर की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। किसान पंचायत में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मौजूद रहे। पंचायत में पहुंचे किसानों ने समस्या रखते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में करीब 10 दिन से बिजली की समस्या बनी हुई है। कई दिनों से बिजली न आने से खेत में पानी नहीं लगाया जा रहा। जिससे खेत में लगी फसल बर्बाद हो रही है। ब्लाक स्तर पर किसानों की समस्याओं पर अधिकारी कोई सुनवाई नहीं करते हैं।

जिस पर पंचायत में निर्णय लिया गया कि ब्लाक स्तर पर समस्या का निदान नहीं हुआ तो 3 अगस्त के दिन मलवां ब्लाक में धरना प्रदर्शन होगा। उसके बाद 6 अगस्त के दिन शहर के जयराम नगर में सड़क मार्च का चक्का जाम होगा। प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में प्राइवेट लोगों से काम लिया जाता है जिससे कोई भी काम बिना पैसे के नहीं हो रहा।

बिजली व्यवस्था कई दिनों से बदहाल चल रही है जिसको लेकर एक सप्ताह का समय विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिया जा रहा है। यदि बिजली की समस्या को दूर नहीं होती है तो कुरुस्ती कला रेलवे स्टेशन पर रेलवे का चक्का होगा। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। पंचायत में मंडल उपाध्यक्ष राम सहाय पटेल, मंडल महासचिव देव नारायण पटेल, जिला अध्यक्ष अशोक उत्तम, नवल सिंह पटेल, नागेंद्र यादव, संजय सिंह, मुन्ना शेख, मधु सूदन तिवारी, कंचन सिंह, सुनील पासवान सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story