×

Kushinagar News: अंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता में फाजिलनगर ने गोरखपुर को हराकर जमाया शील्ड पर कब्जा

Kushinagar News: कुशीनगर में 43वें सात दिवसीय अंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में आज फाजिलनगर की टीम ने गोरखपुर की टीम को 2-0 से हराकर शील्ड पर कब्जा जमा लिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 13 Feb 2023 2:44 PM GMT
Fazilnagar defeated Gorakhpur 2-0 in the inter-state football competition in Kushinagar
X

कुशीनगर: अंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता में फाजिलनगर ने गोरखपुर को 2-0 से हराकर जमाया शील्ड पर कब्जा

Kushinagar News: जनपद के तमकुही विकास खंड के बरवा राजापाकड़ के खेल मैदान में संजय क्लब बरवाराजापाकड़ के तत्वावधान में आयोजित 43वें सात दिवसीय अंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में आज फाजिलनगर की टीम ने गोरखपुर की टीम को 2-0 से हराकर शील्ड पर कब्जा जमा लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक सुरेंद्र कुमार कुशवाहा, विशिष्ट अतिथि बसपा नेता मुहम्मद इलियास अंसारी व पूर्व जिला पंचायत सदस्य मनोज गुप्ता ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

सोमवार को प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले मे फाजिलनगर और गोरखपुर की टीम पहुचीं। आजाद स्पोर्टिंग क्लब फाजिलनगर ने खिलाड़ियों ने मध्यांतर के पूर्व दो गोल दागकर 2-0 की बढ़त बना ली। गोरखपुर की टीम अंत तक कोई गोल नहीं कर सकी। पुरस्कार समारोह को संबोधित करते विधायक सुरेद्र कुशवाहा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो मे खेल प्रतिभावो की कमी नही है ऐसे आयोजनो से खिलाडि़यो का मनोबल बढ़ता है।

खेल से व्यक्ति का शारीरिक, मानसिक और सामाजिक विकास होता है- बसपा नेता मुहम्मद इलियास अंसारी

फुटबाल इस आधुनिक युग में भी विश्व का सबसे प्रसिद्ध खेल है। यह बहुत ही रोमांचकारी और चुनौतीपूर्ण खेल है । बसपा नेता मुहम्मद इलियास अंसारी ने कहा कि खेल से व्यक्ति का शारीरिक, मानसिक और सामाजिक विकास होता है । खेल से भाई चारा बढ़ती है। खिलाडी़ लागातार अभ्यास कर नयी उंचाइयो को प्राप्त कर क्षेत्र जवार का नाम रोशन कर सकते है।

मैच के कमेन्टरेटर रमाकांत पांडेय, प्रिंस शुक्ल तथा रेफरी खुर्शीद आलम, लाइनमैन ज्ञानप्रकाश चौहान, ऐनुल्लाह अंसारी रहे। आयोजन समिति के अध्यक्ष मुन्नीलाल प्रसाद, प्रधान अशोक पाल, श्यामानंद कुशवाहा, नंदकिशोर कुशवाहा, भुआल गोंड, राजीनंद प्रसाद, लाल पहाड़ी कुशवाहा, मंशी अंसारी, धर्मेंद्र प्रसाद, धर्मेंद्र कुशवाहा, रामाज्ञा गुप्ता, मंगरु चौहान, रामानंद कुशवाहा, चंदन प्रसाद, मनोज , दीपक, गोविंद सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story