×

बहराइच: पूर्ण लाकडाउन के डर से, महानगरों से जिले में वापस लौटने लगे मजदूर

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश प्रचंड रूप धारण कर लिया है। प्रतिदिन रिकॉर्ड तोड़ संख्या में नए मामले सामने...

Anurag Pathak
Report By Anurag Pathak
Published on: 18 April 2021 10:40 AM GMT
पूर्ण लॉकडाउन के डर से, महानगरों से जिले में वापस लौटने लगे मजदूर
X

बहराइच (फोटो- सोशल मीडिया)

 

बहराइच: कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश प्रचंड रूप धारण कर लिया है। प्रतिदिन रिकॉर्ड तोड़ संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कई राज्यो में नाइट कर्फ्यू , वीकेंड कोरोना कर्फ्यू के साथ ही दस से पंद्रह दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है । लगातार बढ़ रहे कोविड के मामले व पाबंदियों को लेकर जनपद व पड़ोसी जिले श्रावस्ती के दैनिक मजदूर जो अपना परिवार को चलाने के लिए महराष्ट्र व पंजाब में काम कर रहे प्रवासी मजदूर सम्पूर्ण लॉकडाउन होने की आशंका के चलते सैकड़ों की तादात में परिवार समेत वापस अपने घरों को लौटने के लिए मजबूर हो गए हैं।

एक वर्ष पूर्व कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में महराष्ट्र व पंजाब से काफी विषम परिस्थितियों में किसी तरह अपने घर पहुंचे जिले के दिहाड़ी मजदूर मौजूदा समय मे कोरोना की दूसरी लहर के चलते पूर्ण लॉकडाउन की आशंका में महाराष्ट्र व पंजाब से वापस अपने घरों को लौट रहे हैं ।

आज दोपहर सैकड़ों की संख्या में महराष्ट्र में काम कर जनपद व पड़ोसी जिले श्रावस्ती के मजदूर रोडवेज बस स्टैंड पर उतर कर पैदल ही अपने घर की और रवाना हो गए न्यूज़ ट्रैक संवाददाता ने इनसे जब वापस लौटने का कारण पूछा तो इन सभी का कहना था की महराष्ट्र में कोरोना के विकराल रूप को लेकर सरकार ने अभी लॉकडाउन लगा दिया है । इस वजह से हम जैसे दिहाड़ी मजदूरों के पास कोई काम नही है। पिछले साल की तरह कही सम्पूर्ण लॉकडाउन न हो जाए इस वजह से हम सभी लोग अपने घरों को लौट रहे हैं ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story