Deoria News: महिला स्वास्थ्य कर्मी ने डिप्टी CMO पर लगाया गंभीर आरोप, जांच के दिए गये आदेश

Deoria News: स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एक स्टाफ नर्स ने डिप्टी CMO पर आरोप लगाया है।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 4 Jun 2022 10:32 AM GMT
Deoria news
X

महिला स्वास्थ्य कर्मी ने डिप्टी सीएमओ पर लगाया गंभीर आरोप

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में महिला स्वास्थ्य कर्मी ने डिप्टी सीएमओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और जिलाधिकारी को रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से शिकायत किया है। मामले में जिलाधिकारी जेपी सिंह ने जांच के आदेश दिए है।

जनपद के बैतालपुर विकास खंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एक संविदा स्टाफ नर्स ने डिप्टी सीएमओ डॉ वीपी सिंह के साथ एक अन्य स्टाफ नर्स पर कई गंभीर आरोप लगाया है। महिला स्टाफ नर्स ने रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से शिकायती पर भेजा और डिप्टी सीएमओ पर आरोप लगाया की वह एक एएनएम के साथ मिलकर मेरा उत्पीड़न करते है, पैसे की मांग करते है, ट्रांसफर करने लेबर रूम से ड्यूटी हटाने की भी धमकी देते है।

सभी आरोपों को सीएमओ ने बताया बेबुनियाद

उधर इस आरोप के सामने आने के बाद डिप्टी सीएमओ ने कहा है कि मेरे ऊपर लगे सारे आरोप बेबुनियाद है। यह सब महिला स्वास्थ्य कर्मी के सीएमओ साहब के आदेश के बाद मेरे दस्तखत से तबादले के बाद स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ अनुपम द्विवेदी के इशारे सब हो रहा है। मेरे ऊपर लगे सारे आरोप बेबुनियाद है।

महिला स्वास्थ्य कर्मी ने शिकायती पत्र के माध्यम से एक एएनएम के पति व देवर पर 24 मई को रात को ड्यूटी के समय जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए एसिड अटैक की धमकी दी, थाना पर शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई। उधर आरोपी एएनएम चाँदनी सिंह ने कहा कि डीएम के आदेश पर सबका ट्रांसफर हुआ है सबको जाना है। सबका कागज बन चुका है। इनका जबसे तबादला हुआ है तभी से हंगामा हो रहा है। तबादले के पहले क्यो नही इल्जाम लगे, मेरे ऊपर लगे आरोप भी निराधार है।

आशा कार्यकर्णियों ने डिप्टी सीएमओ पर लगे आरोप को बताया गलत

दर्जनों की संख्या में स्वाथ्य केंद्र पर पहुंची आशा कार्यकत्रियों ने डिप्टी सीएमओ पर लगे आरोप को गलत बताया। उन्होंनेकहा हम लोग कई सालो से यहां पर काम कर रहे है, लेकिन डॉ साहब का व्यवहार हमलोगों के प्रति कभी गलत नही हुआ। वे हमेशा हमलोगों को कुछ सिखाते रहे है। वे एक गार्जियन के रूप हमेशा रहे, महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि जबसे नए प्रभारी आये तभी यहां का माहौल खराब हुआ है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story