×

Meerut News: महिला इंस्पेक्टर के पांच हजारी इनामी तोते का नहीं लगा पता, इनाम के लालच में हमशक्कल तोतों की लगी कतार

Meerut News: तोता के उड़ जाने के बाद महिला इंस्पेक्टर ने उसे कई जगह ढूंढा, लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसके बाद महिला इंस्पेक्टर ने मिष्ठी नामक इस तोते को ढूंढकर लाने वाले को पांच हजार का नकद इनाम देने को कहा है।

Sushil Kumar
Published on: 8 Sep 2023 11:09 AM GMT
Female Inspectors five thousand prize parrot was not detected
X

 महिला इंस्पेक्टर के पांच हजारी इनामी तोते का नहीं लगा पता, हमशक्कल तोतों की लगी कतार: Photo- Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पशु-पक्षियों से इंसान के लगाव को लेकर कई बार मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला तोते का सामने आया है। यहां महिला इंस्पेक्टर का तोता कहीं उड़ गया। मेरठ में एलआईयू की स्पेशल ब्रांच में तैनात महिला इंस्पेक्टर श्वेता यादव के तोते को गायब हुए आज दस दिन हो गए हैं, लेकिन, तोते का अभी तक कुछ पता नहीं चला। तोते से महिला इंस्पेक्टर और उनके परिवार के लोगों की मोहब्ब्त का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने तोते को खोजकर लाने वाले के लिए बकायदा पांच हजार रुपए इनाम का ऐलान भी किया है।

इनाम की घोषणा के बाद महिला इंस्पेक्टर का पालतू तोता तो अभी तक नहीं मिल सका है। अलबत्ता, हमशक्कल तोतों की उनके घर में लाइन लग गई है। जैसा कि श्वेता यादव का कहना है कि अब तक एक दर्जन से भी अधिक लोग अलग-अलग तोतों को पिंजरे में लेकर उनके ऑफिस में पहुंचे और इनाम पर दावा ठोंका। लेकिन इनमें एक भी उनका तोता नहीं निकला।

घायल अवस्था में मिला था तोता

शहर के मोहनपुरी निवासी महिला इंस्पेक्टर श्वेता यादव इस तोते के मिलने के पीछे की कहानी बताते हुए कहती हैं, करीब तीन महीने पहले मैं अपने पति के साथ मार्केट से घर जा रही थी। तभी मैंने सड़क पर घायल तोता देखा। ऐसा लग रहा था कि उसे कुत्तों ने नोचा होगा।‘ इसके बाद श्वेता उस तोते को डॉक्टर के पास इलाज के लिए ले गए। तोते की रिकवरी के दौरान पूरे परिवार को उससे लगाव हो गया। बच्चों ने उसका नाम मिष्ठी रख दिया। इसके बाद वह उनके परिवार का सदस्य बन गया। दस दिन पहले एक दिन अचानक वह घर की खिड़की पर बैठा और उड़ गया।


हमशक्कल तोता

श्वेता यादव के अनुसार इनाम घोषित करने के बाद से उनके पास करीब-करीब रोजाना ही लोग तोते लेकर पहुंच रहे हैं। लेकिन महिला इंस्पेक्टर ने कहा कि जो लोग उनके ऑफिस में तोता लेकर आए थे वह उनका पालतू तोता नहीं था बल्कि कोई और हमशक्कल तोता था। तोता के उड़ जाने के बाद महिला इंस्पेक्टर ने उसे कई जगह ढूंढा, लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसके बाद महिला इंस्पेक्टर ने मिष्ठी नामक इस तोते को ढूंढकर लाने वाले को पांच हजार का नकद इनाम देने को कहा है। इंस्पेक्टर श्वेता यादव ने तोते की बरामदगी के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी मिष्ठी के फोटो डाले हैं।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अगर किसी को उनका तोता मिले तो उनके घर पहुंचा दें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story