×

Lekhpal taking bribe: रिश्वत लेते महिला लेखपाल का वीडियो हुआ वायरल, एटा प्रशासन ने किया निलम्बित

Lekhpal taking bribe: एटा जनपद के ग्राम बड़ागांव में तैनात रिश्वतखोर महिला लेखपाल की रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Shashi kant gautam
Published on: 28 April 2022 5:41 PM GMT
Video of female accountant taking bribe went viral, Etah administration suspended
X

 एटा: रिश्वत लेते महिला लेखपाल का वीडियो हुआ वायरल

Etah News: भ्रष्टाचार को रोकने के लिए प्रदेश सरकार आईएएस-आईपीएस पर भी भले ही हंटर चलाने से नहीं चूक रही हो लेकिन आज भी छोटे कर्मचारी पर योगी सरकार का असर कम देखने को मिल रहा है। लोग खुलेआम आज भी रिश्वत लेकर सरकार की नीतियों को ठेंगा दिखा रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के एटा जनपद की एक महिला लेखपाल द्वारा खुलेआम सरकारी भूमि पर कब्जा करने के 10000 रूपये वसूल किया गया।

आपको बताते चलें कि एटा जनपद की तहसील सदर के शीतलपुर ब्लाक के ग्राम बड़ागांव में तैनात रिश्वतखोर महिला लेखपाल की रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है।

महिला लेखपाल ने 10000 रुपये की रिश्वत ली

उप जिलाधिकारी सदर शिव कुमार सिंह ने बताया कि लेखपाल के विरुद्ध वीडियो वायरल होने के बाद निलम्बन की कार्यवाही कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि शिवाग्भी भारद्वाज ने अपने तैनाती के गांव, बड़ा गांव के एक युवक से 10000 रुपये की रिश्वत ली है। वायरल वीडियो में महिला लेखपाल अपने हाथ में रुपए लेकर दूसरे व्यक्ति से गिनवाती दिखाई दे रही है।

उक्त रिश्वत के बदले इनके द्वारा अपने क्षेत्र में एक सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करा कर गेहूं की फसल की बुआई कराई गई थी। जिसके एवज में अवैध धन की वसूली की गई। जिसकी शिकायतें गांव के कई लोगों द्वारा प्रशासन से की गई।

एटा प्रशासन ने दोषी महिला लेखपाल को किया निलंबित

उक्त कृत्य से प्रशासन की छवि धूमिल हुई जो कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध है। उक्त कृत्य के लिए दोषी लेखपाल को उनके तैनाती क्षेत्र बड़ागांव से तत्काल प्रभाव से एटा प्रशासन ने निलंबन की कार्यवाही की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story