×

लखनऊ के घंटाघर में आपस में ही भिड़े सीएए के प्रदर्शनकारी, दो गुटों में मारपीट

दिल्ली के शाहीन बाग के तर्ज पर लखनऊ में भी लोगों ने घंटाघर पर भी सीएए और एनआऱसी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं। लेकिन आज स्थित कुछ आपसी तनाव में...

Deepak Raj
Published on: 23 Feb 2020 5:02 PM GMT
लखनऊ के घंटाघर में आपस में ही भिड़े सीएए के प्रदर्शनकारी, दो गुटों में मारपीट
X
CAA-NRC प्रोटेस्ट: संविधान को नहीं मानती सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की महिलाएं

लखनऊ। दिल्ली के शाहीन बाग के तर्ज पर लखनऊ में भी लोगों ने घंटाघर पर भी सीएए और एनआऱसी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं। लेकिन आज स्थित कुछ आपसी तनाव में तब्दील हो गया।

ये भी पढ़ें-आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कही ये गंभीर बात

लोग आपस में ही भिड़ गए औऱ जमकर लात-घुसे से एक दूसरे पर प्रहार करते रहें। प्रदर्शनकारियों ने आपस में जमकर मारपीट की। इस दौरान लाठी-डंडे भी चले।

पकड़े गए युवक का नाम मिर्जा फजल बेग है

मारपीट के दौरान की गई फायरिंग भी की गई लेकिन किसी के हताहत होने की खबर अभी तक नहीं मिली है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचते हुए फायरिंग करने वाले युवक को पकड़ा लिया है। पकड़े गए युवक का नाम मिर्जा फजल बेग है।

लेकिन अभी झगड़ा का स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है। लोगों के अनुसार ये झगड़ा नेतृत्व के बागड़ोर को लेकर हुई है। लेकिन अभी इस पर कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। उक्त लड़के को पुलिस हिरासत में ले लिया है औऱ उससे जांच पड़ताल कर रही है।

अलीगढ मे सीएए के विरोध

वहीं दूसरी ओर अलीगढ मे सीएए के विरोध में जबरदस्त तनाव पैदा हो गया है। प्रदर्शनकारियों के जबरदस्त विरोध के चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। इलाके मे तनाव फैला हुआ है। कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने जब एक धार्मिक स्थल पर हमला किया। इसके बाद दूसरा पक्ष जब सामने आया तो माहौल और बिगड गया।

ऊपरकोट में एनआरसी, सीएए के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है. दूसरी तरफ शाहजमाल इलाके में हालात बेकाबू हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी युवकों ने तुर्कमान गेट के पास एक धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी कर दी, जिसके बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए। अभी भी प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story