×

Meerut News: कोल्ड स्टोरेज हादसे में पूर्व विधायक चंद्रवीर सहित तीन पर मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

Meerut News: मेरठ के जनशक्ति कोल्ड स्टोर में कंप्रेशर फटने से अमोनिया गैस रिसाव की वजह से हुए हादसे में कोल्ड स्टोर की बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई थी, जिसमें सात मजदूरों की मौत हो गई।

Sushil Kumar
Published on: 25 Feb 2023 2:52 PM GMT
Three including former MLA Chandraveer sued in cold storage accident
X

मेरठ: कोल्ड स्टोरेज हादसे में पूर्व विधायक चंद्रवीर सहित तीन पर मुकदमा

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के थाना दौराला स्थित जनशक्ति कोल्ड स्टोर में शुक्रवार को हुई घटना के संबंध में मृतक बलवंत के भाई सूरज ने पूर्व बसपा विधायक चौधरी चंद्रवीर, मैनेजर सुरेश, टेक्नीशियन व एक अन्य के खिलाफ 304-ए के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। एसएसपी मेरठ रोहित सिंह सजवाण ने आज यह जानकारी दी।

बता दें कि शुक्रवार दोपहर कंप्रेशर फटने से अमोनिया गैस रिसाव की वजह से हुए हादसे में कोल्ड स्टोर की बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई थी, जिसमें सात मजदूरों की मौत हो गई। आठ मजदूर अभी घायल हैं। हादसे के बाद जांच कमेटी की टीम पड़ताल करने के लिए जन शक्ति कोल्ड स्टोर में पहुंची।


क्षेत्राधिकारी अभिषेक ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज में हुए कल के हादसे के बाद घटनास्थल क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है। इधर मेडिकल अस्पताल में मृतक और घायल मजदूरों के परिजनों का आना शुरू हो गया है। मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवान डीएम दीपक मीणा के अलावा भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने भी अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हाल जाना है।


सरकार से मांगी मदद

हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों ने जम्मू सरकार से भी आर्थिक मदद मांगी है। बता दें कि कल के हादसे में मारे गए लोगों में ऐसे भी हैं जो अपने परिवार में अकेले कमाने वाले थे। इनके परिजनों को अपना भविष्य अंधकार में दिख रहा है उन्होंने आज अस्पताल पहुंचे अफसरों से कहा कि उनको आर्थिक मदद जम्मू-सरकार से भी दिलाई जानी चाहिए।

मजदूरों की जुबानी

हादसे में घायल हुए मजदूरों का कहना है कि हमें तो पता ही नहीं चला कि यह सब कब और कैसे हो गया? बस अचानक तेज आवाज आई। ऐसा लगा जैसे किसी ने बम ब्लास्ट कर दिया हो। इसके बाद छत हम लोगों के ऊपर गिर पड़ी। हम मलबे में दब गए।


पूर्व विधायक की हालत बिगड़ी

पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह को आज दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व विधायक चौधरी चंद्रवीर सिंह की तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके कारण उन्हें पहले मेरठ और फिर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story