×

पूर्व BJP नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ केस, फर्जीवाड़े का लगा आरोप

By
Published on: 22 Sep 2016 8:22 AM GMT
पूर्व BJP नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ केस, फर्जीवाड़े का लगा आरोप
X
file case against dayashankar singh in ballia uttar pradesh

बलियाः बसपा सुप्रीमो मायावती के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान देकर चर्चा में आए बीजेपी से निकाले गए नेता दयाशंकर सिंह फर्जीवाड़े के मामले में फंस गए हैं। दयाशंकर और उनके भाई के खिलाफ बलिया शहर कोतवाली में बुधवार को फर्जीवाड़ा के मामले में नामजद केस दर्ज हुआ है।

क्या कहती है पुलिस?

बलिया शहर कोतवाली में महिंद्रा एण्ड महिंद्रा के उप प्रबंधक सुबोध कुमार सिंह ने आईपीसी की धारा 419, 420,467, 468 , 409 और 471 में दयाशंकर सिंह और उनके भाई धर्मेन्द्र सिंह के खिलाफ बुधवार को केस दर्ज कराया है। बलिया शहर कोतवाली के हैबतपुर में दयाशंकर और उनके भाई धर्मेन्द्र बतौर पार्टनर अक्षय एजेंसी चलाते हैं। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक शाखा सुखपुरा की तरफ से 11 मार्च 2014 को महिंद्रा एंड महिंद्रा को 60 लाख की बैंक गारंटी दिया।

एजेंसी ने नहीं लौटाए पैसे

इस बैंक गारंटी पर यकीन कर महिंद्रा कंपनी ने अक्षय एजेंसी को अपना डीलर बनाया था। उसे 31 दिसंबर 2015 तक 72 लाख 94 हजार 120 रुपए का ट्रैक्टर और पार्ट्स की आपूर्ति बकाया के रूप में किया, लेकिन एजेंसी ने इस धनराशि की अदायगी नहीं की। इसके बाद महिंद्रा कंपनी ने बैंक से संपर्क साधा। बैंक ने महिंद्रा कंपनी को जानकारी दी कि बैंक गारंटी अस्तित्व में नहीं है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है

आगे की स्लाइड में पढ़ें एफआईआर की कॉपी...

fir-copy-1

fir-copy2

fir-copy3

fir-copy4

Next Story