×

UP: पूर्वांचल में फिल्म इंस्टीट्यूट बनाएंगे निर्माता-निर्देशक केसी बोकाडिया, सीएम योगी से की मुलाकात

Film Institute in Purvanchal: निर्माता निर्देशक केसी बोकाडिया अब यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र में फिल्म इंस्टीट्यूट की स्थापना करेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 19 April 2022 3:13 PM GMT
UP: पूर्वांचल में फिल्म इंस्टीट्यूट बनाएंगे निर्माता-निर्देशक केसी बोकाडिया, सीएम योगी से की मुलाकात
X

निर्माता-निर्देशक केसी बोकाडिया (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Film Institute in Purvanchal: आज का अर्जुन कब तक चुप रहूंगी कुदरत का कानून समेत अब तक दर्ज़नो फिल्में बना चुके प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक केसी बोकाडिया (Filmmaker KC Bokadia) अब यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र में फिल्म इंस्टीट्यूट (Film Institute) की स्थापना करेंगे। आज उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से उनके सरकारी आवास पर भेंट की।

भेंट के दौरान केसी बोकाडिया (KC Bokadia) ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए अनुकूल माहौल तैयार किया गया है। इससे राज्य में फिल्म निर्माण सम्बन्धी गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में एक फिल्म सिटी एवं फिल्म इंस्टीट्यूट स्थापित करना चाहते हैं। यह संस्थान जनपद वाराणसी (Varanasi) अथवा सोनभद्र (Sonbhadra) में विकसित किया जा सकता है।

केसी बोकाडिया का सहयोग करेगी सरकार

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi News) ने कहा कि राज्य सरकार (UP Government) प्रदेश में फिल्म निर्माण से सम्बन्धित गतिविधियों को प्रोत्साहन दे रही है। फलस्वरूप प्रदेश में कई फिल्म निर्माताओं द्वारा फिल्म निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण के लिए अच्छी लोकेशन्स मौजूद हैं। साथ ही, कानून-व्यवस्था की भी कोई समस्या नहीं है। फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिये राज्य सरकार द्वारा गौतमबुद्धनगर (Gautam Buddh Nagar) में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी (Film City) की स्थापना की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार केसी बोकाडिया के प्रदेश के पूर्वांचल में फिल्म सिटी एवं फिल्म ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट विकास के प्रयासों में हर सम्भव सहयोग करेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story