×

Mau News: अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी मऊ के फ़िल्मकार राजेश त्रिपाठी की फिल्म

Mau News: मऊ जिले के मुम्बई में फ़िल्म एवं टीवी धारावाहिकों के लेखक, अभिनेता, निर्माता-निर्देशक राजेश त्रिपाठी की पहली फिल्म "मारीचिका" अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी।

Asif Rizvi
Report Asif Rizvi
Published on: 25 Jan 2023 2:50 PM GMT
Mau districts filmmaker Rajesh Tripathis film will be shown in the International Film Festival
X

मऊ: अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी मऊ के फ़िल्मकार राजेश त्रिपाठी की फिल्म

Meerut News: मऊ जिले के मधुबन तहसील के परिखापुर गांव के मूल निवासी और मुम्बई में फ़िल्म एवं टीवी धारावाहिकों के लेखक, अभिनेता, निर्माता-निर्देशक राजेश त्रिपाठी और उनकी पत्नी चीतल त्रिपाठी के प्रोडक्शन हाउस घुमक्कड़ फिल्म्स की पहली फिल्म "मारीचिका" जिसका निर्माण प्रथम लॉकडाउन के दौरान हुआ 29 जनवरी को 10वें नोएडा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी। फिल्म में अभिनय के साथ-साथ इस फिल्म का निर्देशन भी राजेश त्रिपाठी और चीतल त्रिपाठी ने किया है। उनकी पत्नी चीतल त्रिपाठी भी टी. वी. जगत की सुप्रसिद्ध लेखिका हैं।

उल्लेखनीय है कि मऊ के मूल निवासी राजेश त्रिपाठी की शिक्षा-दीक्षा गोरखपुर से हुई है तथा उन्होंने भारतेन्दु नाट्य अकादमी, लखनऊ से अभिनय का कोर्स किया है। उन्होंने कसौटी जिंदगी की, अदालत, सावधान इंडिया, कुमकुम, बिट्टो,. Shssssh फिर कोई है।

धारावाहिकों के लिए लेखन

जिंदगी की हकीकत से आमना-सामना जैसे टी.वी. धारावाहिकों के लिए लेखन किया है तथा लीजेंड ऑफ भगत सिंह, परज़ानिया, द स्टीयरिंग सहित कई फिल्मों व बहुत सारे टी.वी. धारावाहिकों में अभिनय किया है और एन्ड टी. वी. पर प्रसारित क्राइम सिरीज 'मौका ए वारदात' के निर्माता-निर्देशक हैं।

फिल्मों की दुनिया यानि एक दिलकश दुनिया के महोत्सव का एक बार फिर से खुले दिल के साथ अपना जादू बिखेरने के लिए आगाज़ हो चुका है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे बड़े फिल्मी महोत्सव इफ्फी के 53वें संस्करण, भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव ने न सिर्फ स्क्रीनिंग थिएटरों के दरवाजे खोल दिए हैं, बल्कि ये हमारे मन, हदय और आत्मा में भी पूरी तरह उतरने के लिए तैयार हैं।

महोत्सव के इतिहास में पहली बार, फिल्मों का यह उत्सव भी अपनी ओपनिंग फिल्म की स्क्रीनिंग के साथ हमेशा की तरह से शानदार और रंगारंग रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह की भावना को ध्यान में रखते हुए इस भव्य उद्घाटन समारोह का विषय "पिछले 100 वर्षों में भारतीय सिनेमा का विकास" रखा गया है।

इस समारोह में उदघाटन समारोह की विशेषताओं के अलावा भी बहुत से खास़ रंग और विशेषताऐं हैं। जिसमे सबसे खास बात यह है की अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मऊ जिले के मधुबन तहसील के परिखापुर गाँव के मूल निवासी और मुम्बई में फ़िल्म एवं टीवी धारावाहिकों के लेखक, अभिनेता, निर्माता-निर्देशक राजेश त्रिपाठी और उनकी पत्नी चीतल त्रिपाठी के प्रोडक्शन हाउस घुमक्कड़ फिल्म्स की पहली फिल्म मारीचिका, जिसका निर्माण प्रथम लॉकडाउन के दौरान हुआ है, 29 जनवरी, 2023 को 10वें नोएडा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी। फिल्म में अभिनय के साथ-साथ इस फिल्म का निर्देशन भी राजेश त्रिपाठी और चीतल त्रिपाठी ने किया है। उनकी पत्नी चीतल त्रिपाठी भी टी. वी. जगत की सुप्रसिद्ध लेखिका हैं।

उल्लेखनीय है कि मऊ के मूल निवासी राजेश त्रिपाठी की शिक्षा-दीक्षा गोरखपुर से हुई है तथा उन्होंने भारतेन्दु नाट्य अकादमी, लखनऊ से अभिनय का कोर्स किया है। उन्होंने कसौटी जिंदगी की, अदालत, सावधान इंडिया, कुमकुम, बिट्टो,. Shsh फिर कोई है, जिंदगी की हकीकत से आमना-सामना जैसे टी.वी. धारावाहिकों के लिए लेखन किया है तथा लीजेंड ऑफ भगत सिंह,परज़ानिया, द स्टीयरिंग सहित कई फिल्मों व बहुत सारे टी.वी. धारावाहिकों में अभिनय किया है और एन्ड टी. वी. पर प्रसारित क्राइम सिरीज 'मौका ए वारदात' के निर्माता-निर्देशक हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story