×

मेरठ में पौधरोपण अभियान का शुभारंभ: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बोले, पति-पत्नी और पत्नी-पति के नाम का पौधा लगाएं

मेरठ में पौधरोपण अभियान का शुभारंभ: प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पति-पत्नी के नाम और पत्नी-पति के नाम पौधा लगाएं, जिससे पौधे से भावना जुड़ी रहेगी।

Sushil Kumar
Published on: 5 July 2022 1:18 PM GMT
मेरठ में पौधरोपण अभियान का शुभारंभ: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बोले, पति-पत्नी और पत्नी-पति के नाम का पौधा लगाएं
X

Meerut News: वन विभाग (Forest department) की ओर से वन महोत्सव (Forest Festival) के तहत तीन दिवसीय पौधरोपण अभियान का गांव गांवड़ी से शुभारंभ करते हुए प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज यहां कहा कि वृक्षारोपण का लाभ तभी है जब हम कोशिश करें कि जो भी पौधे लगाएं वे जीवित रह सकें।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि पति-पत्नी के नाम और पत्नी-पति के नाम पौधा लगाएं, जिससे पौधे से भावना जुड़ी रहेगी। उन्होंने विधायकों के साथ ही कार्यक्रम में मौजूद लोंगो को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदूषित हवा में सुधार के लिए जरुरी है कि ना सिर्फ विधायक बल्कि सभी लोंगो को अधिक से अधिक अपने क्षेत्रों में पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरठ में 30.58 लाख पौधे लगाए जाने का लक्ष्य है।

वन विभाग द्वारा 5.90 लाख एवं अन्य विभागों द्वारा 24.68 लाख पौधे रोपित किए जायेंगे

इस मौके पर डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि अभियान 7 जुलाई तक चलेगा जिसमें वन विभाग द्वारा 5.90 लाख एवं अन्य विभागों द्वारा 24.68 लाख पौधे रोपित किए जाने हैं। उन्होंने बताया कि अभियान के लिए संजय कुमार को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। पौधरोपण करने वालों में अमित अग्रवाल व सांसद राजेंद्र अग्रवाल पूर्व विधायक सत्यवीर त्यागी, भाजपा जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, कामलदत्त शर्मा के अलावा सीडीओ शशांक चौधरी समेत कई प्रशासनिक अफसर शामिल रहे।

सुंदर चेहरों से काम नही चलने वाला है- सुरेश खन्ना

पौधरोपण कार्यक्रम के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जो कि मंडल के प्रभारी भी हैं द्वारा भवन सभागार में सरकारी योजनाओं की समीक्षा के दौरान उन्होंने कभी विभागों के अफसरों से नाराजगी जताते हुए कहा कि सुंदर चेहरों से काम नही चलने वाला है। काम भी अच्छा होना चाहिए। उन्होंने काम में लापरवाही बरतने वाले अफसरों को चेताने के अंदाज में वित्त मंत्री ने कहा कि लापरवाह अफसर या तो खुद को सुधार लें। अन्यथा हमारे पास उन्हें सुधारने के और भी विकल्प हैं। बैठक में राज्यमंत्री दिनेश खटीक राज्यमंत्री दानिश अंसारी के अलावा राज्यसभा सांसद विजयपाल तोमर,जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी आदि उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story