×

Lucknow News: पुलिस की फर्जी आईडी बनाकर था बेचता, हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुआ केस

Lucknow News: लखनऊ में पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड बनाकर बाजार में बेच रहे एक जालसाज के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया है।

Sunil Mishraa
Published on: 25 Feb 2023 12:09 PM GMT
Used to sell fake police IDs, case registered in Hazratganj police station
X

पुलिस की फर्जी आईडी बनाकर बेचता था, हजरतगंज कोतवाली लखनऊ में दर्ज हुआ केस: Photo- Social Media

Lucknow News: लखनऊ में पुलिस की फर्जी आईडी कार्ड बनाकर बाजार में बेच रहे एक जालसाज के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। उसके पास से बहुत सारे फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद किए गए हैं। हजरतगंज इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्रा ने बताया की कैपिटल चौराहे पर स्थित विश्वकर्मा ट्रेडर्स के नाम से दुकान है। यहां पुलिस की फर्जी आईडी बनाए जाने की जानकारी मिली थी।

कई दिन की छानबीन में पता चला की यहां से पुलिस की आईडी बनाकर किसी को भी बेचा जा रहा है। यहां से बनाई गई कुछ फर्जी आईडी की असली से मिलान कराया गया तो हुबहू निकाला। इसपर सब इंस्पेक्टर विनीता यादव की तहरीर पर दुकान मालिक हरिश्चंद विश्वकर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

कुछ साल पहले मिला था आईडी बनाने का ठेका

हजरतगंज इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्रा ने बताया कि हरिश्चंद को कुछ साल पहले पुलिस की आईडी बनाने का ठेका मिला था। तभी से उसके पास आईडी बनाने का फॉर्मेट और मटेरियल उपलब्ध था। इसका फायदा उठाकर अब वो फर्जीवाड़ा कर रहा था। इंस्पेक्टर ने बताया की हरिश्चंद की दुकान से आईडी और इस बनाने में उपयोग होने वाला सामान भारी मात्रा में बरामद किया गया है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story