×

ICICI की CEO चंदा कोचर पर लखनऊ में केस, खाते से करीब 10 लाख गायब होने का है मामला

बैंक कर्मियों की मदद से जालसाजों ने रिटायर्ड पुलिस अफसर की बेटी के दो एकाउंट्स से 9.85 लाख रूपए पर हाथ साफ कर दिया। घटना से पहले महिला चेक बुक और एटीएम गुम होने की सूचना बैंक को दे चुकी थी। लखनऊ और दिल्ली के एकाउंट्स से मोटी रकम निकलने का मैसेज देख कर महिला के होश उड़ गए। बैंक के चक्कर लगाने के साथ ईमेल के जरिए शिकायत किए जाने के बाद भी जब मदद नहीं मिली तो महिला ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंद्रा कोचर समेत दस अफसरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

tiwarishalini
Published on: 21 Sep 2016 5:19 PM GMT
ICICI  की CEO चंदा कोचर पर लखनऊ में केस, खाते से करीब 10 लाख गायब होने का है मामला
X

लखनऊ: बैंक कर्मियों की मदद से जालसाजों ने रिटायर्ड पुलिस अफसर की बेटी के दो एकाउंट्स से 9.85 लाख रूपए पर हाथ साफ कर दिया। घटना से पहले महिला ने चेक बुक और एटीएम गुम होने की सूचना बैंक को दी थी। लखनऊ और दिल्ली के एकाउंट्स से मोटी रकम निकलने का मैसेज देख महिला के होश उड़ गए। बैंक के चक्कर लगाने के साथ ईमेल के जरिए शिकायत किए जाने के बाद भी जब महिला को कोई मदद नहीं मिली तो उसने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर समेत दस अफसरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

प्राइवेट स्कूल में टीचर है विक्टिम

रिटायर्ड डिप्टी एसपी दिग्विजय सिंह की बेटी श्वेता सिंह दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं साथ ही वह एक फर्म भी चलाती हैं। श्वेता का आईसीआईसीआई बैंक हलवासिया मार्केट हजरतगंज ब्रांच, लखनऊ में सेविंग एकाउंट है। जबकि साउथ एक्सटेंशन पार्ट-2 दिल्ली में फर्म का करंट अकाउंट है। श्वेता को अपने बच्चों का एडमिशन लखनऊ के स्कूल में कराना था इसलिए वह लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी में थी। श्वेता के पिता लखनऊ के त्रिवेणीनगर में रहते हैं। 4 जुलाई 2016 को दिग्विजय सिंह अपने भाई के साथ दिल्ली में थे। उन्ही के साथ श्वेता को लखनऊ आना था।

कस्टमर सर्विस मैनेजर से की शिकायत

पैकिंग के दौरान चेक बुक और एटीएम नहीं मिला तो श्वेता ने दिल्ली बैंक में जाकर कस्टमर सर्विस मैनेजर संतोष से मिल अपनी शिकायत दर्ज कराई और बताया कि ब्लैंक चेक पर उनके हस्ताक्षर हैं। संतोष ने श्वेता से कस्टमर केयर नंबर पर शिकायत दर्ज कराने को कहा। फॉर्मेलिटी के बाद श्वेता लखनऊ पहुंच गई।

मनी ट्रांसफर का मैसेज देख उड़े होश

बीते 5 सितंबर को दिल्ली ब्रांच के एकाउंट से चेक के जरिए 8 लाख रूपए जबकि लखनऊ के अकाउंट से 1 लाख 85 हजार रुपए दूसरे एकाउंट में ट्रांसफर का मैसेज देख श्वेता के होश उड़ गए। श्वेता ने बैंक जाकर अफसरों से शिकायत की लेकिन जब कोई मदद नहीं मिली तो श्वेता ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर समेत सीनियर अफसरों को मेल किया।

इन पर दर्ज करवाया केस

इसके बाद भी जब शिकायत का समाधान होते नहीं नजर आया तो श्वेता ने हजरतगंज कोतवाली में आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर, वरिष्ठ प्रबंधक कनन, संजय चौगुले, ध्रुपद शाह, ज्ञान बराह, शुभ्रो गुप्ता, नवीन एस, दिल्ली साउथ एक्सटेंशन पार्ट-2 की क्लस्टर ब्रांच मैनेजर राधिका सक्सेना, ब्रांच मैनेजर श्वेता सेठी, कस्टमर सर्विस मैनेजर संतोष और कैशियर के खिलाफ अमानत में खयानत, आपराधिक षणयंत्र रचने समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। डीआईजी लखनऊ आर के एस राठौर ने इस पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

icici

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story