×

Lucknow News: फर्जी कागजों के सहारे जमीन खरीदने और बेचने पर FIR, LDA के बाबू भी शामिल

Lucknow News: इन लोग ने गोमती नगर के वास्तुखंड, विनम्रखंड और विकल्पखंड में तीन प्लॉट खरीदार और गवाहों की मिली भगत से बेच दिए थें।

Prashant Dixit
Published on: 12 Dec 2022 5:31 AM GMT
Lucknow News
X
LDA News (Social Media)

Lucknow News: लखनऊ के गोमतीनगर थाने में लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के उपसचिव ने विभाग में ही तैनात बाबू के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। इन लोग ने गोमती नगर के वास्तुखंड, विनम्रखंड और विकल्पखंड में तीन प्लॉट खरीदार और गवाहों की मिली भगत से बेच दिए थें। एलडीए के उपसचिव माधवेश कुमार के अनुसार 29 सितंबर 2020 को वास्तुखण्ड तीन निवासी संतराम मौर्या ने जीत बहादुर को प्लॉट संख्या 3/583 की रजिस्ट्री की थी। जब इस बात की जांच हुई तो सामने आया, कि इन लोगों ने फर्जी कागज के सहारे रजिस्ट्री की।

एलडीए के उपसचिव माधवेश कुमार के अनुसार 29 सितंबर 2020 को वास्तुखण्ड तीन निवासी संतराम मौर्या ने जीत बहादुर को प्लॉट संख्या 3/583 की रजिस्ट्री की थी। जिसमें नितिन कुमार और भगवती प्रसाद ने गवाही दी थीं। जब इसकी जांच की गई तो सामने आया, कि इन लोगों ने फर्जी कागज के सहारे यह रजिस्ट्री की थी। जबकि इसकी इंट्री एलडीए के कनिष्ठ लिपिक कुलदीप कुमार ने कंप्यूटर में इंट्री की थी।

एलडीए के उप सचिव की जांच

इसी तरह गोमती नगर के विनम्रखंड एक निवासी मोहम्मद वसीम ने फर्जी कागज के सहारे हरि बहादुर को भवन संख्या 1/275 सी विनम्रखंड बेचा था। तो वहीं, विकल्पखंड सी 2/387 भूखंड संख्या को बस्ती निवासी तारा देवी बोगस के कागजों की मदद से नीरज सिंह को बेचा था। जिसकी कंप्यूटर में इंट्री एलडीए में ही तैनात कनिष्ठ लिपिक आलोक कुमार ने की थी। यह एलडीए के तीन प्लॉट फर्जी तरीके से बिक्री किए गए यह बात एलडीए के उप सचिव की जांच में सामने आई तो एलडीए ने थाने में तहरीर दी है।

गोमतीनगर थाना प्रभारी के अनुसार उपसचिव की तहरीर पर एलडीए के कनिष्ठ लिपिक कुलदीप कुमार, आलोक कुमार, संतराम मौर्या, जीत बहादुर, नितिन कटियार, भगवती प्रसाद, मो. वसीम, हरि बहादुर सिंह, विजय पाल सिंह, विनय सिंह, तारा देवी, नीरज सिंह, इन्द्रजीत कुमार और शिव कुमार के खिलाफ दस्तावेज के आधार पर फर्जीवाड़ा और आपराधिक साजिश की रिपोर्ट की गई है। जिसकी अब गोमती नगर थाने की पुलिस जांच कर रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story