×

विवादित भाषण को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान विवादित भाषण देकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कटिहार के बारसोई थाना में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

Aditya Mishra
Published on: 17 April 2019 4:59 AM GMT
विवादित भाषण को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
X
नवजोत सिंह सिद्दू की फ़ाइल फोटो

पटना: पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान विवादित भाषण देकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कटिहार के बारसोई थाना में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि उक्त मामले में फ्लाइंग स्क्वाड टीम द्वारा बारसोई थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दिया गया है। विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुसलमानों से कहा 'ये बांट रहे हैं आपको ।

ये भी पढ़ें...नवजोत सिंह सिद्धू की वाणी को लगा 3 से 5 दिन तक का पूर्ण विराम

कटिहार के पडोसी किशनगंज लोकसभा सीट जहां से असदुद्दीन ओबैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने अपना उम्मीदवार उतरा है की ओर इशारा करते हुए सिद्धू ने कहा ' मुस्लिम भाईयों ये यहां पर ओबैसी साहेब जैसे लोगों को लाकर आपलोगों के वोट बांटकर ये जीतना चाहते हैं '।

सिद्धू ने मुसलमानों से कहा 'यहां माइनॉरटी मजॉरटी में है। अगर तुम लोग एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा । मोदी सलट जाएगा । छक्का लग जाएगा '।

इस मामले में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आपत्ति जताए जाने के साथ आज शाम भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पटना स्थित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पहुंचकर सिद्धू द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए लिखित शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें...दिग्विजय सिंह का नवजोत सिंह सिद्धू को नसीहत भरा ट्वीट, ‘सिद्धू जी अपने दोस्त इमरान को समझाएं’

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story