×

थर-थर कांपे मुख्तार-अतीक: अब हुआ ये तगड़ा एक्शन, नहीं बच पाएगा कोई

बसपा सांसद और माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के खिलाफ आपराधिक मामलों के तहत एफआईआर दर्ज कराई गयी है।

Newstrack
Published on: 30 Oct 2020 11:49 AM GMT
थर-थर कांपे मुख्तार-अतीक: अब हुआ ये तगड़ा एक्शन, नहीं बच पाएगा कोई
X
बसपा सांसद और माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के खिलाफ आपराधिक मामलों के तहत एफआईआर दर्ज कराई गयी है।

लखनऊ। योगी सरकार के जीरो टालरेंस नीति के तहत आज बसपा सांसद और माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के खिलाफ आपराधिक मामलों के तहत एफआईआर दर्ज कराई गयी है। फरहत अंसारी के खिलाफ अपराधिक षड्यंत्र समेत 6 धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई जियामऊ के लेखपाल की तहरीर पर हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई। योगी सरकार पहले ही गाजीपुर में मुख्तार अंसारी और उसके परिजनों फिर शिकंजा कस चुकी है।

ये भी पढ़ें... मोदी देंगे 6000 रुपये: आधार वैरीफिकेशन करना जरूरी, जल्द कर लें ये काम

अवैध कब्जे पर भी एफआईआर दर्ज

करोड़ों रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने पत्नी और साले पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इसके बाद अब उनके भाई की पत्नी फरहत अंसारी पर आईपीसी की धारा 120ठ,420, 447, 448 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज हुई। निष्क्रान्त संपत्ति पर अवैध कब्जे पर भी एफआईआर दर्ज हुई।

यहां यह बताना जरूरी है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने एलडीए ने नोटिस दिया था। इसी के चलते बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के भाई व सांसद अफजाल अंसारी दोबारा एलडीए अपने बंगले के शमन मानचित्र को निरस्त किए जाने और अवैध निर्माण घोषित करने की कार्रवाई में अपना पक्ष रखने पहुंचे थे।

सांसद के साथ उनकी पत्नी फरहत अंसारी व बेटियां भी पहुंचीं थीं। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना था कि उनके गाटा संख्या 93 निष्क्रांत संपत्ति पर बताए जा रहे बंगले के निर्माण पर सुनवाई चल रही है।

MUKHTAR फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...नौकरानी निकली मॉडल: सनसनी बन गईं कालीन भैया की खास, हिल गए लोग

मामला लखनऊ के डालीबाग क्षेत्र में बने मकान

जानकारी के मुताबिक, जियामऊ के लेखपाल की तहरीर पर जिला प्रशासन ने ये एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें निष्क्रांत संपत्ति पर अवैध कब्जे का आरोप लगाया गया है। यह पूरा मामला लखनऊ के डालीबाग क्षेत्र में बने एक मकान का है जिसको अवैध घोषित किया गया है।

इस मामले में दस्तावेजी हेराफेरी और सरकारी जमीन पर कब्जे के तहत मुकदमा दर्ज हुआ। आपको बता दें कि यूपी सरकार की ओर से पहले ही अफजाल के भाई और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा जा चुका है।

मुख्तार के दोनों बेटे और पत्नी पहले से ही फरार चल रहे हैं। इसके अलावा उनके गैंग के सदस्यों और साले पर भी पुलिसिया कार्रवाई हो चुकी है। मुख्तार अंसारी की अबतक कई संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चल चुका है।

ये भी पढ़ें...भारत ने दागी मिसाइल: चीन की हालत हुई खराब, सेना ने तैनात की मिसाइलें

Newstrack

Newstrack

Next Story