सऊदी से व्हाट्सएप पर 'रूबी तलाक...' लिखने वाले पति के खिलाफ FIR दर्ज

aman
By aman
Published on: 11 Jan 2018 4:31 AM GMT
सऊदी से व्हाट्सएप पर रूबी तलाक... लिखने वाले पति के खिलाफ FIR दर्ज
X
पीड़िता

सुल्तानपुर: बच्चे की पढ़ाई एवं पत्नी के भरण-पोषण की मांग पर सऊदी अरब में बैठे पति के व्हाट्सएप के जरिए तीन तलाक़ दिए जाने मामले में बल्दीराय पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले में एसपी अमित वर्मा के सख़्त निर्देश के बाद ये कार्यवाई अमल में आई है।

गौरतलब है, कि जिले के के बल्दीराय थाना क्षेत्र के नन्दौली गांव निवासी मोहम्मद मोइन की बेटी रुबीना बानो उर्फ रूबी की शादी साल 2012 में अमेठी जिले के मुसाफिरखाना क्षेत्र के पूरे ठकुराइन मजरे शादीपुर गांव निवासी हफीज उर्फ रफीक से हुई थी। आरोप है कि शादी में दहेज दिए जाने के बावजूद ससुराल वाले दो लाख रुपए व एक बाइक की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें ...सऊदी अरब से पति ने व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज-“रूबी तलाक, तलाक, तलाक

बेटे की पढ़ाई और अपने खर्च के लिए पति से मांगें थे पैसे

मांग ना पूरी होने की दशा में बीते 31 दिसंबर 2013 को रूबी को घर से निकाल दिया गया। तबसे रूबी अपने मायके में रह रही थी। रूबी का पति सऊदी अरब में रहता है। रूबी के चार साल का एक बेटा शाहिद भी है। बेटे की पढ़ाई और अपने खर्च के लिए उसने पति से पैसे की मांग की, तो बीते 18 दिसंबर को उसके पति ने विदेश से ही व्हाट्सएप मैसेज के जरिए तीन तलाक दिया। मैसेज में पति ने लिखा था, 'रूबी तलाक,रूबी तलाक,रूबी तलाक'।

एसपी से हुई थी शिकायत

इस मैसेज के मिलने के बाद रूबी कुछ समझ नहीं पाई। उसने इस मामले में सुल्तानपुर के एसपी अमित वर्मा से शिकायत कर न्याय की मांग की थी। जिस पर एसपी ने बल्दीराय एसओ को उचित कार्यवाई के निर्देश दिए थे। अब इस संबंध में केस दर्ज हो गया है।

पासपोर्ट निरस्त करवाने की तैयारी

इस क्रम में एसओ बल्दीराय एसपी सिंह ने बताया, कि आरोपी पति के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 504, 506 और 3/4 डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंंने बताया, कि चूंकि आरोपी देश से बाहर है, इसलिए उसके पासपोर्ट को निरस्त करवाने की कार्यवाही की तैयारी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story