×

नोएडा: स्पोर्ट्स इवेंट कंपनी 'मैगपई' के खिलाफ FIR दर्ज, ये है मामला

बड़े क्रिकेट आयोजन कराने वाली स्पोर्ट्स इवेंट कंपनी मैगपई स्पोर्ट्स ग्रुप (एमएसजी) के खिलाफ नोएडा में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। इस ग्रुप के डायरेक्टर मनीष कुमार चौधरी, सहयोगी अजय सिंह और संदीप समेत अन्य कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है।

Aditya Mishra
Published on: 29 April 2019 4:52 PM GMT
नोएडा: स्पोर्ट्स इवेंट कंपनी मैगपई के खिलाफ FIR दर्ज, ये है मामला
X

नोएडा: बड़े क्रिकेट आयोजन कराने वाली स्पोर्ट्स इवेंट कंपनी मैगपई स्पोर्ट्स ग्रुप (एमएसजी) के खिलाफ नोएडा में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। इस ग्रुप के डायरेक्टर मनीष कुमार चौधरी, सहयोगी अजय सिंह और संदीप समेत अन्य कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है। पुलिस ने आरोपी संदीप को गिरफ्तार भी कर लिया है।

इन पर आरोप है कि पिछले काफी समय देश के कई शहरों में क्रिकेट टैलंट हंट का आयोजन कराकर फाइनल राउंड में सेलेक्ट हुए खिलाड़ियों को एक महीने के लिए इंग्लैंड या साउथ अफ्रीका या फिर न्यूजीलैंड भेजने की तैयारी थी। फाइनल राउंड के लिए देश भर के खिलाड़ियों को नोएडा स्टेडियम में बुलाया गया था।

यहां पर पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन, गौतम गंभीर समेत कई विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी और अच्छी सुविधाएं देने का वादा किया गया था। हालांकि, स्टेडियम में न तो ये नामी खिलाड़ी आए थे और न ही कोई सुविधा मिली थी। ऐसे में 17-17 हजार रुपए जमा करने वाले खिलाड़ियों ने पैसे लौटाने की बात कही तो आयोजनकर्ताओं ने मना कर दिया। इसके बाद खिलाड़ियों ने विरोध जताते हुए पुलिस से शिकायत कर दी।

ये भी पढ़ें...नोएडा से फर्जी महिला आईएफएस अफसर गिरफ्तार

350 से ज्यादा युवा क्रिकेटरों ने ठगी का लगाया आरोप

नोएडा स्टेडियम में क्रिकेट हंट के नाम पर देश के कई राज्यों से आए 350 से अधिक क्रिकेटरों ने करीब 60 लाख रुपए ठगे जाने का आरोपा लगाया है। इनका कहना है कि क्रिकेटरों 17-17 हजार रुपए लिए गए थे। रविवार को सभी नोएडा पहुंचे तो यहां क्रिकेट हंट के नाम पर जिस तरह से दावा किया गया था वैसी कोई व्यवस्था नहीं थी।

यहां आए खिलाड़ियों ने बताया कि आयोजकों ने क्रिकेट हंट का ऑनलाइन प्रचार किया था। इसके लिए एक अलग से फेसबुक पेज भी बनाया था जिसे बाद में हटा दिया है। हालांकि, मैगपई स्पोर्ट्स ग्रुप के अधिकारिक फेसबुक पेज पर अभी भी पूरी जानकारी है।

इस आयोजन के बारे में बताया गया था कि नोएडा स्टेडियम में बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन व गौतम गंभीर को बुलाया जाएगा।

इसके अलावा कुछ विदेशी क्रिकेटर भी मौजूद रहेंगे। मगर यहां कोई नामी खिलाड़ी मौजूद नहीं था। इसके अलावा होटल में ठहरने की व्यवस्था का दावा किया गया था लेकिन ऐसी सुविधा भी नहीं थी।

ये भी पढ़ें...नोएडा में डेढ़ करोड़ रुपये व वाहन जब्त, जांच में जुटा आयकर विभाग

एक महीने के लिए चुने गए खिलाड़ी को विदेश भेजे जाने से आकर्षित हुए थे प्लेयर

इस मामले में सीओ पीयूष कुमार ने बताया कि दावे के अनुसार व्यवस्था नहीं किए जाने को लेकर मैगपई स्पोर्ट्स ग्रुप के मनीष चौधरी, अजय और संदीप समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मौके से संदीप को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आयोजकों की तरफ से अभी तक किए गए दावों को पूरा नहीं करने का ही आरोपों का पता चला है। खिलाड़ियों से पैसे लेकर 1 महीने के लिए विदेश में प्रशिक्षण के लिए भेजे जाने की कोई प्लानिंग थी या नहीं, इसकी अभी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें...नोएडा के स्कूल पर 5 लाख का जुर्माना, 24 घंटे के अंदर बढ़ी फीस वापसी के निर्देश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story