×

दहेज ना देने पर ससुराल वालों ने बहू को जलाया, इलाज करने से मुकरे डॉक्टर, कहा- पहले फॉर्म फिर इलाज

जिले के मेमोरियल चिकित्सालय में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाली डॉक्टरों की संवेदनहीनता सामने आई है। यहां बुरी तरह घायल और जली विवाहिता के उपचार में न सिर्फ लापरवाही की गई बल्कि

tiwarishalini
Published on: 7 March 2017 9:08 AM GMT
दहेज ना देने पर ससुराल वालों ने बहू को जलाया, इलाज करने से मुकरे डॉक्टर, कहा- पहले फॉर्म फिर इलाज
X

बलरामपुर : जिले के मेमोरियल चिकित्सालय में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाली डॉक्टरों की संवेदनहीनता सामने आई है। यहां बुरी तरह घायल और जली विवाहिता के उपचार में न सिर्फ लापरवाही की गई बल्कि चिकित्सालय में तैनात एक डॉक्टर ने उसे उठा कर बाहर फेंकवा देने की धमकी तक दे डाली। पीड़ित परिजनों ने घटना की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की है।

क्या है पूरा मामला?

- थाना रेहरा बाजार क्षेत्र के ग्राम सोनापार पूरे मोहरिया के रहने वाले मुबारक ने दहेज की मांग न पूरी होने पर अपनी पत्नी शाहीन बानो (25) को घर की छत से नीचे फेंक दिया था।

- छत से गिरने के बाद शाहीन बानो गंभीर रूप से घायल हो गई थी। दहेज लोभियों का इतने से जब जी नहीं भरा तो उन्होंने मिट्टी का तेल डालकर उसको आग के हवाले कर दिया ।

- आनन-फानन में पीड़िता को स्थानीय चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

-जब महिला को जिला अस्पताल लाया गया यहां तैनात डॉक्टरों ने उसका कोई समुचित इलाज करना नहीं शुरू किया महज औपचारिकता पूर्ण करते रहे।

-आज परिजनों के सब्र का बांध टूट गया तो उन्होंने अपनी पीड़ा व्यक्त की।

-उन्होंने बताया कि रात की ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर आर के पांडे ने ना तो पीड़िता का इलाज किया और ना ही उसकी कोई जांच की।

-डॉ0 पाण्डेय ने पीड़िता को चिकित्सालय से उठवा कर बाहर फिकवा देने की धमकी भी दी, साथ ही परिजनों को धमकाते हुए डॉक्टर पाण्डेय ने पुलिस को बुला कर पकड़वा देने की धमकी भी परिजनों को दी।

-परिजनों का यह भी आरोप है कि डॉक्टर पाण्डेय ने उनसे सादे कागज पर अंगूठा भी लगवा लिया जिसका वह बेजा उपयोग करना चाहते हैं।

घटना में दहेज लोभियों के विरुद्ध पीड़ित विवाहिता के चाचा की तहरीर पर रेहरा पुलिस ने आरोपी पति मुबारक सहित उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story