×

Lucknow University: प्रोफेसर रविकांत पर FIR दर्ज, काशी विश्वनाथ मंदिर पर दिया था विवादित बयान

Lucknow: लखनऊ विश्विद्यालय के हिंदी विभाग के प्रोफेसर रविकांत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अमन दुबे नामक छात्र ने हसनगंज थाने में प्रोफेसर के ख़िलाफ़ FIR की है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 May 2022 4:11 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

प्रदर्शन करते एबीवीपी के छात्र। 

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) के हिंदी विभाग के प्रोफेसर रविकांत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अमन दुबे नामक छात्र ने हसनगंज थाने में प्रोफेसर के ख़िलाफ़ एफआईआर की है। बता दें कि हिंदी विभाग के प्रोफेसर रविकांत पर धार्मिक भावना भड़काने और सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार करके यूनिवर्सिटी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया गया है।

दिनभर चला प्रदर्शन, फिर दर्ज कराई एफआईआर

मंगलवार को पूरे दिन एबीवीपी के छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन किया। जिस छात्र अमन दुबे ने प्रोफेसर के ख़िलाफ़ एफआईआर की है, उसका कहना है कि ये प्रोफेसर क्लासरूम में भी छात्रों को भड़काने का काम करते हैं। हिन्दू विरोधी बातें करते हैं। इनका मक़सद सिर्फ और सिर्फ युवाओं को भ्रमित करना और भड़काना है।

एलयू के दूसरे प्रोफेसरों ने की बयान की निंदा

बता दें काशी ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर इस समय विवाद छिड़ा हुआ है। मामला न्यायालय में है, इस बीच लखनऊ विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर रविकांत ने एक टीवी डिबेट में मंदिर को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थी, जिसका विरोध हो रहा है। एलयू के दूसरे प्रोफेसरों ने भी ऐसे बयान की निंदा की है, हिंदी विभाग के ही दूसरे प्रोफेसर उनके बयान से अपने को अलग कर चुके हैं। वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story