×

Deoria News: तीन धान क्रय केंद्र प्रभारियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज

Deoria News: जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में 54 धान केंद्रों का निरीक्षण किया गया।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 14 Jan 2023 4:34 PM GMT
FIR registered in relevant sections against three paddy purchase center in-charges in Deoria
X

देवरिया: तीन धान क्रय केंद्र प्रभारियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज

Deoria News: जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में 54 धान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। शुक्रवार को हुए धान स्टॉक सत्यापन में गड़बड़ी मिलने पर तीन क्रय केंद्र प्रभारियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। धान क्रय केंद्र बंजरिया के प्रभारी अभिषेक गुप्ता के विरुद्ध यूपीएसएस के जिला प्रबंधक रामकिंकर ने थाना भलुअनी में धारा 409 एवं 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। उक्त क्रय केंद्र के स्टॉक में 3,896 कुंतल धान की कमी मिली है।

निरीक्षण में धान क्रय केंद्र के स्टॉक में धान की कमी पाई गई

धान क्रय केंद्र परसिया छितनी सिंह में जिला प्रबंधक पीसीएफ सिद्धेश्वर राम ने क्रय केंद्र प्रभारी मकसूद आलम के विरुद्ध थाना खामपार में धारा 409 एवं 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। उक्त धान क्रय केंद्र के स्टॉक में 2,198 कुंतल धान की कमी पाई गई है। धान क्रय केंद्र रुस्तमपुर में डीएफएमओ भीमाचंद गौतम की तहरीर पर क्रय केंद्र प्रभारी दीपक कुमार के विरुद्ध थाना रामपुर कारखाना में धारा 409 एवं 420 में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उक्त धान क्रय केंद्र के स्टॉक में 10,284 कुंतल धान की कमी पायी गई है।

जिलाधिकारी ने कहा जितेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि धान क्रय में पारदर्शिता लाने के लिये जनपद के सभी धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया गया।जिसमें पाया गया कि जनपद में 92 धान क्रय केन्दों पर लगभग 3लाख कुंतल धान की खरीद हुई है।लेकिन स्टॉक में 14 हजार कुंतल धान कम पाया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story