गाजियाबाद केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियां

बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया विजय नगर के पास नेशनल हाईवे 9 से बिल्कुल सटा हुआ है।

Bobby Goswami
Published on: 12 May 2021 4:22 AM GMT (Updated on: 12 May 2021 7:41 AM GMT)
गाजियाबाद केमिकल फैक्ट्री में लगी आग
X

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग की तस्वीर( साभार- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद :बुलंदशहर रोड (Bulandshahar Road) औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area) इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में भयंकर आग (Fire) लग गई है। फैक्ट्री केमिकल की बताई जा रही है। जिसमें कई सिलेंडर भी रखे हुए थे। आग लगने के बाद यहां से सिलेंडर फटने लगे,जिसके धमाकों की आवाज से इलाके में हलचल मच गई। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां भी पहुंची गई, और आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत शुरू कर दी। स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग इतनी भयंकर थी कि 5 किलोमीटर दूर से उसका धुआं दिखाई दे रहा था। फिलहाल घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

हाईवे के पास है इलाका

बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया विजय नगर के पास नेशनल हाईवे 9 से बिल्कुल सटा हुआ है। नेशनल हाईवे 9 का मतलब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे है। हाईवे से ही धुआं देखा जा सकता है। भयंकर आग की वजह से आसपास की फैक्ट्रियां भी खाली करानी पड़ी है। हालांकि फैक्ट्रियों ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे।क्योंकि लॉकडाउन के चलते सब कुछ बंद चल रहा है। ज्यादातर फैक्ट्री में सिर्फ गार्ड मौजूद थे।फिलहाल फैक्ट्री को कनेक्ट करने वाले रोड पर सिर्फ दमकल की गाड़ियां नजर आ रही है।



अफरा-तफरी का माहौल

मौके पर काफी अफरातफरी का माहौल मचा हुआ है। दमकल विभाग के कर्मियों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है, कि पहले बाहरी हिस्से में आग पर काबू पाया जा सके।तभी फैक्ट्री की दीवार को तोड़कर अंदर के हिस्से में दाखिल हुआ जा सकता है। लेकिन भयंकर धुआं होने की वजह से बाहरी हिस्से की आग पर काबू पाना काफी मुश्किल है। इसके अलावा सिलेंडर फटने से जो ब्लास्ट हो रहे हैं, वह भी काफी खतरनाक है। आग बुझाने में कई घंटे का वक्त लग सकता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story