शामली में आग का तांडव: जलकर खाक हुई स्पेयर पार्ट्स की दुकान, लाखों का माल हुआ स्वाहा

Shamli News: शामली में महादेव मोटर्स के नाम से स्पेयर पार्ट वह टायरों की दुकान में आग लग गई।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Ragini Sinha
Published on: 22 March 2022 4:21 AM GMT
Shamli News
X

स्पेयर पार्ट्स की दुकान में लगी आग 

Shamli News: शामली में स्पेयर पार्ट्स की दुकान में आग लगने से लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया। आग इतनी भीषण थी कि दमकल विभाग को आग पर काबू पाने के लिए घंटों की मशक्कत करनी पड़ी। इतना ही नहीं आसपास के जनपद से भी दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी। दमकल विभाग की टीम और पुलिस ने स्पेयर पार्ट्स की दुकान के आस पास के मकानों को भी एहतियात के तौर पर खाली करा दिया। फिलहाल आग किन कारणों से लगा है इस बात का अभी पता नहीं चल सका है।

घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के कैराना रोड का है, जहां पर महादेव मोटर्स के नाम से स्पेयर पार्ट वह टायरों की दुकान है। आज सुबह यहां अचानक आग लग गई। दुकान के आसपास के लोगों ने दुकान में आग लगने की सूचना दुकान के मालिक और पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिस दुकान में आग लगी है उसके पीछे की साइड में टायरों का गोदाम भी है, जिसमें रखें टायरों में भी आग लग गई।

दमकल विभाग और पुलिस ने दुकान के आसपास के मकानों को भी एहतियात के तौर पर खाली कराया, ताकि किसी प्रकार की कोई जनहानि ना हो। दमकल विभाग ने बताया कि सूचना मिली थी कि महादेव मोटर की दुकान में आग लगी है। जिस पर वह मौके पर पहुंचे और तत्काल प्रभाव से आग बुझाने के प्रयास किए गए। जो टायर है उसमें लगी आग को बुझाने के लिए ज्यादा पानी की आवश्यकता पड़ती है, इसलिए आसपास के जनपदों से भी दमकल विभाग की गाड़ियां बुलाई गई।

लाखों का सामान जलकर खाक

फायर ब्रिगेड सीओ का कहना है कि महादेव मोटर के पीछे भी गाड़ियां खड़ी हुई थी। उन गाड़ियों को भी हटाया जा रहा है। क्योंकि टायर बहुत तेजी से जलता है, जिसके लिए पानी की बहुत आवश्यकता होती है। हमने और जनपदों के सभी गाड़ियां मंगवाई हैं। आग पर पूर्णतया नियंत्रण तो नहीं पाया गया, लेकिन अभी कुछ नियंत्रण है। बाकी धीरे-धीरे नियंत्रण कर लिया जाएगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story